भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में अचानक मची अफरा-तफरी, फिर... MCA को मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow12486863

भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में अचानक मची अफरा-तफरी, फिर... MCA को मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दर्शकों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिसके बाद महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) को माफी मांगनी पड़ी. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है.

भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में अचानक मची अफरा-तफरी, फिर... MCA को मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. तीन साल से भी लंबे समय के बाद टीम में लौटे युवा स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने 7 विकेट झटकते हुए पहली पारी में कीवी टीम को 259 रनों पर समेटने में बड़ा योगदान दिया. जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं. मैच के दौरान दर्शकों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिसके बाद MCA को माफी मांगनी पड़ी. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला...

अचानक क्यों मची अफरा-तफरी?

दरअसल, इस दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पानी की बोतलें पहुंचने में देरी के कारण एमसीए स्टेडियम में अफरा-तफरी मच गई और कुछ फैंस ने मेजबान संघ के खिलाफ नारे लगाए. बाद में मेजबान संघ ने इस चूक के लिए माफी मांगी. बृहस्पतिवार को शुरू हुए मुकाबले के लिए लगभग 18 हजार दर्शक मैदान पर पहुंचे.

गुस्साए फैंस ने लगाए नारे

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) स्टेडियम के अधिकांश हिस्से में छत नहीं है. धूप में बैठे फैंस जब पहले सेशन के खेल के बाद पानी लेने पहुंचे तो उन्हें पता चला कि पानी की बोतलें उपलब्ध नहीं हैं. पानी के लिए बूथ पर भीड़ बढ़ती गई और कुछ देर इंतजार करने के बाद फैंस एमसीए के खिलाफ नारे लगाने लगे. तब तक सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को शांत करने के लिए पानी की बोतलें बांटनी शुरू कर दी थीं. 

MCA ने मांगी माफी

एमसीए सचिव कमलेश पिसल ने बाद में मीडिया से कहा, 'हम सभी फैंस से असुविधा के लिए माफी मांगते हैं. हम सुनिश्चित करेंगे कि आगे सब कुछ ठीक रहे. हमने पानी की समस्या का समाधान पहले ही कर लिया है.' उन्होंने आगे कहा, 'इस बार हमने दर्शकों को ठंडा पानी उपलब्ध कराने का फैसला किया है और इसमें कुछ दिक्कतें आईं क्योंकि लंच ब्रेक के दौरान कुछ स्टॉल पर पानी खत्म हो गया था क्योंकि वहां बहुत भीड़ थी.' कमलेश ने कहा, 'पानी के कंटेनरों को भरने में हमें 15 से 20 मिनट लगे. चूंकि इसमें देरी हो गई थी इसलिए हमने उन्हें मुफ्त में बोतलबंद पानी देने का फैसला किया.'

टी ब्रेक तक मामला हुआ शांत

यह सब स्टेडियम के हिल एंड में मीडिया और कमेंट्री सेंटर के पास हुआ. हालांकि, स्थिति और खराब नहीं हुई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि शहर के बाहरी इलाके में स्थित स्टेडियम में पानी लाने वाले वाहनों को सुबह के समय भारी ट्रैफिक के कारण देरी हो गई. फैंस के एक अन्य ग्रुप को स्टेडियम में फिर से एंट्री की अनुमति के लिए सुरक्षाकर्मियों से बहस करते देखा गया, जबकि नियमों के अनुसार उन्हें ऐसा करने की मनाही है. चाय ब्रेक तक स्थिति को नियंत्रित किया गया.

Trending news