IND vs NZ: तीसरे ODI मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, कप्तान Shikhar Dhawan देंगे इन प्लेयर्स को मौका?
Advertisement

IND vs NZ: तीसरे ODI मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, कप्तान Shikhar Dhawan देंगे इन प्लेयर्स को मौका?

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है. ऐसे में कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. 

Twitter

India vs New Zealand 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम के लिए जीत हासिल करना बहुत ही जरूरी है. वरना टीम इंडिया सीरीज 2-0 से हार जाएगी. ऐसे में तीसरा मैच जीतने के लिए कप्तान शिखर धवन कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. खराब प्रदर्शन कर रहे प्लेयर्स को वह प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन? 

तीसरा मैच जीतना बहुत जरूरी 

भारतीय टीम को पहले वनडे मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है. ऐसे में तीसरा वनडे मैच को धवन के धुरंधर हर हालत में जीतना चाहेंगे. ओपनिंग के लिए कप्तान धवन के साथ शुभमन गिल को मौका मिल सकता है. गिल ने कीवी टीम के खिलाफ पहले मैच में 50 रन और दूसरे मैच में 45 रनों की पारी खेली है. 

बल्लेबाजी की रीढ़ है ये खिलाड़ी 

पिछले कुछ समय से विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए हैं. उन्होंने पहले वनडे मैच में 80 रनों की तूफानी पारी खेली थी. अय्यर ने भारतीय के लिए 35 ODI मैचों में 1379 रन बनाए हैं, जिसमें दो तूफानी शतक शामिल हैं. 

इन प्लेयर्स को मिल सकती है मिडिल ऑर्डर में जगह 

चौथे नंबर पर सूर्यकु्मार यादव को मौका मिलना तय लग रहा है. सूर्यकुमार यादव मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है. दीपक हुड्डा की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है. 

गेंदबाजी में हो सकते हैं बदलाव 

तेज गेंदबाजी की अगुवाई अर्शदीप सिंह करते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं, उनका साथ देने के लिए टीम में उमरान मलिक और दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता है. ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है. वहीं, युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में जगह मिल सकती है. चहल पहले वनडे मैच में बहुत ही महंगे साबित हुए थे. 

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news