IND vs NZ: भारत से मैच हारकर भी खुश है न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी, कहा-पिच से नहीं कोई शिकायत
Advertisement

IND vs NZ: भारत से मैच हारकर भी खुश है न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी, कहा-पिच से नहीं कोई शिकायत

India vs New Zealand: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में हारने के बाद न्यूजीलैंड के स्पिनर माइकल ब्रेसवेल ने पिच को लेकर कोई शिकायत नहीं की. इसकी उन्होंने वजह भी बताई है. 

Twitter

India vs New Zealand 2nd T20: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय बॉलर्स ने कमाल का खेल दिखाया. भारत का दौरा करने वाली टीमें हमेशा अपनी शिकायतें बताती रही हैं, जब उन्हें देश में क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में स्पिन के अनुकूल पिच पर खेलने का मौका मिलता है, तो वह पिच को क्रिकेट के लिए खतरनाक और खराब बताने की कोशिश करती है, लेकिन न्यूजीलैंड के स्पिनर माइकल ब्रेसवेल ने लखनऊ में इकाना क्रिकेट स्टेडियम में स्पिन के अनुकूल पिच पर तीन मैचों की सीरीज के कम स्कोर वाले दूसरे टी20 में भारत से हारने के बाद ऐसी कोई शिकायत नहीं की.

ब्रेसवेल ने दिया ये बयान 

माइकल ब्रेसवेल ने कहा, 'यह शायद ऐसा विकेट नहीं है, जिस पर आप टी20 खेलना चाहेंगे, लेकिन कभी-कभी कुछ सीखने और अपने कौशल को बढ़ाने का एक रोमांचक अवसर है. उन्होंने कहा कि वह इस तरह की सतह पर नियमित रूप से नहीं खेलना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि ऐसे मैचों से मैंने सबक सीखा है.'

पिच को लेकर नहीं की शिकायत 

ब्रेसवेल ने कहा, हम शिकायत नहीं कर सकते. इन अलग-अलग विकेटों पर खेलने का तरीका तलाशना रोमांचक है. अगर आप हर समय ऐसी विकेट पर खेलते हैं, जो हर समय सपाट रहती है, तो आपको अपने कौशल की सही परीक्षा नहीं मिलती है. मुझे लगता है कि दुनिया भर में विभिन्न प्रकार के विकेट एक सकारात्मक चीज है. 

ब्रेसवेल आमतौर पर घर में पिचों से किसी भी तरह की सहायता के लिए तत्पर रहते हैं और केवल अपने सपनों में स्पिनरों के लिए इस तरह की मदद की उम्मीद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ की पिच पर दोनों तरफ के स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की.

भारत ने हासिल की जीत 

इस पिच पर न्यूजीलैंड अपने 20 ओवरों में केवल 99/8 पर ही सिमट गया था, जिस पर गेंद काफी घुम रही थी. जवाब में, भारत ने टारगेट का पीछा करते हुए काफी संघर्ष किया, क्योंकि न्यूजीलैंड ने उन पर दबाव बनाने के लिए पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया. भारत ने आखिरी ओवर में मैच 6 विकेट से जीत लिया. 

(इनपुट: आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi-अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news