IND vs NZ: कोहली ने MS धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, नंबर-1 भारतीय कप्तान बने
Advertisement

IND vs NZ: कोहली ने MS धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, नंबर-1 भारतीय कप्तान बने

India vs New Zealand: विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 गेंद पर 38 रन बनाए. इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान टी20 मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में अपने कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) तीसरे टी20 मैच में 27 गेंद पर 38 रन बनाए.

विराट कोहली इस मैच से पहले टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर थे. उन्होंने इस मैच से पहले टी20 मैचों में 1088 बनाए थे. जबकि, एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टी20 क्रिकेट में 1112 रन बनाए हैं. कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में जैसे ही 25वां रन लिया, वैसे ही वे धोनी से आगे निकल गए. कोहली ने मैच में 27 गेंद पर 38 रन बनाए. इस तरह अब वे बतौर कप्तान 36 मैच में 1126 रन बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: BCCI की दो टूक- PCB एशिया कप की मेजबानी करे, लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी 

विराट कोहली अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. हालांकि, ओवरऑल रिकॉर्ड के मामले में वे तीसरे नंबर पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस इस मामले में पहले स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन दूसरे नंबर पर है. 

 

फॉफ डू प्लेसिस ने बतौर कप्तान 40 मैच में 1273 रन बनाए हैं. केन विलियम्सन ने बतौर कप्तान 41 मैच में 1148 रन बनाए हैं. वहीं, विराट कोहली ने अपने 36वें मैच में ही 1100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. एमएस धोनी ने 72 मैचों में कप्तानी की है. 

Trending news