IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत, अभ्यास मैच में चमके ये बल्लेबाज

India vs New Zealand: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड XI के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच में दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार वापसी की. 

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत, अभ्यास मैच में चमके ये बल्लेबाज
हैमिल्टन में मयंक अग्रवाल ने शानदार 81 रन की पारी खेली. (फोटो: IANS)

हैमिल्टन:  आखिरकार न्यूजीलैंड में  मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का बल्ला चल ही गया. टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड XI (New Zealand XI)  के खिलाफ नाकाम रहने के बाद मयंक ने दूसरी पारी में शानदार पारी खेली तो वहीं ऋषभ पंत ने भी टेस्ट टीम के लिए अपना दावा मजबूत करते हुए बढ़िया पारी खेली. 

टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में मंयक ने 81 रन और ऋषभ पंत ने 70 रन की पारी खेली, जिसके बाद रविवार को तीसरे दिन का खेल बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया. पहली पारी में टीम इंडिया के 263 रन बनने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड XI को केवल 235 रन पर समेट दिया. 

यह भी पढ़ें: वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे बुमराह, बचाव में आए शमी ने जसप्रीत के लिए कह दी ये बड़ी बात

भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह रही कि मंयक और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई. पृथ्वी ने 31 गेंदों में 39 रन की पारी खेली, लेकिन वे इस बार भी अपनी पारी लंबी नहीं खींच सके. वहीं मंयक ने तीसरे विकेट के लिए पंत के साथ 134 रन की साझेदारी की.  

इसके अलावा ऋद्धिमान साहा ने भी 30 रन की नाबाद पारी खेल अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. .दूसरी तरफ शुभमन गिल दूसरी पारी में भी सफल नहीं हो सके और केवल 8 रन ही बना सके. जहां भारतीय बल्लेबाज तीसरे दिन बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं न्यूजीलैंड XI के लिए डेरिल मिचेल  ने शॉ, गिल और पंत के विकेट लेकर प्रभावित किया. 

इससे पहले शनिवार को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी ने शानदार गेंदबाजी की. मोहम्मद शमी ने तीन विकेट और बाकी सभी ने दो-दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड XI को 235 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला तो रवींद्र जडेजा को एक भी सफलता नहीं मिली.भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 252 रन बनाए. 
(इनपुट आईएएनएस)