IND vs NZ: इस खिलाड़ी से न्यूजीलैंड को खतरा! हारी हुई बाजी को पलटने में है माहिर
X

IND vs NZ: इस खिलाड़ी से न्यूजीलैंड को खतरा! हारी हुई बाजी को पलटने में है माहिर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच आज जयपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जो अपने दम पर मैच पलट सकता है. अगर इस बल्लेबाज का बल्ला चल गया तो कीवी गेंदबाजों की खैर नहीं है. 

 IND  vs NZ: इस खिलाड़ी से न्यूजीलैंड को खतरा! हारी हुई बाजी को पलटने में है माहिर

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच अब से कुछ देर बाद जयपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया को टी20 में नया कप्तान मिला है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवाओं को टीम में जगह दी गई है. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा शामिल है, जो अपने दम पर मैच पलट सकता है. आज के मैच में ये खिलाड़ी 'मैन ऑफ द मैच' भी बन सकता है

खतरनाक बल्लेबाज है ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला आग उगलने को बेताब होगा. रोहित टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, उसकी भरपाई इस सीरीज में रन कूट कर करना चाहेंगे. रोहित बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 4 शतक लगाए हैं. अगर आज के मैच में 'हिटमैन' का बल्ला चल गया तो न्यूजीलैंड की खैर नहीं है और वो लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं. रोहित बहुत ही तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज है वो गेंदबाज के खिलाफ  मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. 

ये खिलाड़ी है मैन ऑफ द मैच का दावेदार!

रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दिला सकता है और जो इस महामुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' का दावेदार है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महामुकाबले में 'हिटमैन' रोहित भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. वो भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. रोहित शर्मा जब अपनी लय में हो तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं. भारतीय फैंस को उनसे को उनसे बहुत ही ज्यादा उम्मीदें होंगी. 

नए युग की शुरुआत 

टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए एक नए युग की शुरुआत होगी. विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी है और कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद खत्म हो गया है. रोहित शर्मा भारतीय टीम के नए कप्तान बने हैं और भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी न्यूजीलैंड दौरे से होगा. इसी के साथ एक नए युग की शुरुआत हो जाएगी. 

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

1. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच -  17 नवंबर 2021 - जयपुर - शाम 7 बजे

2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच -  19 नवंबर 2021 - रांची - शाम 7 बजे

3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - 21 नवंबर 2021 - कोलकाता - शाम 7 बजे

Trending news