Breaking News
  • आस्‍था बचाने के लिए कोरोना को खत्‍म करना होगा: पीएम मोदी
  • पीएम ने सभी मुख्‍यमंत्रियों से कहा, राज्‍यों ने कोरोना के खिलाफ जंग में सराहनीय काम किया
  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के 328 नए केस सामने आए
  • पूरे देश में कोरोना के 1965 केस, 151 लोग इलाज से ठीक होने के बाद घर लौटे

नया भारत कभी कंधे नहीं झुकाता, इसीलिए मैच में लौट आया: मांजरेकर

India vs New Zealand: भारतीय टीम पहले टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 165 रन बना सकी. न्यूजीलैंड ने जवाब में 5 विकेट पर 216 रन बना लिए हैं.

नया भारत कभी कंधे नहीं झुकाता, इसीलिए मैच में लौट आया: मांजरेकर
ईशांत शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है. भारतीय टीम (Team India) वेलिंगटन में खेले जा रहे इस मैच की पहली पारी में महज 165 रन बना सकी है. न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में पांच विकेट पर 216 रन बना लिए हैं. लेकिन संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) की मानें तो भारत की स्थिति उतनी भी खराब नहीं है. उन्होंने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि उसने मैच में वापसी कर ली है. 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट मैच शुक्रवार को शुरू हुआ. भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन 165 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 216 रन बना लिए. इस तरह उसे भारत पर 51 रन की बढ़त मिल चुकी है. अब मैच का तीसरा दिन अहम हो गया है. जो भी टीम इस दिन बेहतर खेलेगी, वह मैच जीतने की ओर कदम बढ़ाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड को बढ़त, पर भारत की वापसी की उम्मीदें कायम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

न्यूजीलैंड ने इस मैच में एक समय दो विकेट पर 166 रन बना लिए थे. उस वक्त केन विलियम्सन 74 और रॉस टेलर 44 रन बनाकर खेल रहे थे. न्यूजीलैंड बड़े स्कोर की ओर बढ़ता दिख रहा था. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अगले एक घंटे में न्यूजीलैंड के तीन विकेट झटक लिए. स्कोर 5 विकेट पर 207 रन हो गया. पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय गेंदबाजों के इसी प्रयास की जमकर तारीफ की. 
 

ICC

संजय मांजरेकर ने मैच के बाद ट्वीट किया, ‘भारतीय टीम ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और उसकी बॉलिंग भी क्षमता के मुताबिक नहीं दिखी. लेकिन उसकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह कभी भी दबाव में कंधे नहीं झुकाता. भारतीय टीम की यही ताकत दिन के आखिरी समय में दिखी. यकीनन, भारत ने मैच में वापसी कर ली है.’

 

दूसरे दिन के खेल में भारत के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन ईशांत शर्मा ने किया. उन्होंने मैच में तीन विकेट झटक लिए हैं. खास बात यह कि ईशांत ने भारत को शुरुआती तीनों कामयाबी दिलाई. मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला.