IND VS NZ: खतरे में पड़ा चेतेश्वर पुजारा का करियर! ये धाकड़ प्लेयर्स जल्द छीन सकते हैं जगह
X

IND VS NZ: खतरे में पड़ा चेतेश्वर पुजारा का करियर! ये धाकड़ प्लेयर्स जल्द छीन सकते हैं जगह

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मैच कांटेदार मुकाबले के बाद ड्रॉ पर खत्म हुआ. इस मैच में एक खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया, जिससे उसका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है. 

IND VS NZ: खतरे में पड़ा चेतेश्वर पुजारा का करियर! ये धाकड़ प्लेयर्स जल्द छीन सकते हैं जगह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाना इतना आसान नहीं है और उससे भी ज्यादा मुश्किल काम है, टीम में अपनी स्थाई जगह बनाकर रखना. कभी भारत की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा अब खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनका बल्ला बहुत ही दिनों से खामोश है. ऐसे में कई युवा उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं.

पुजारा का बल्ला है खामोश

चेतेश्वर पुजारा काफी दिनों से अपनी लय में दिखाई नहीं दे रहे हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. पुजारा रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में पुजारा अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. पहली पारी में उन्होंने 26 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 22 रन ही बनाए. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) साल 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. भारतीय सेलेक्टर्स उन्हें कई मौके दे चुके हैं. पुजारा ने भारत के लिए खेलते हुए 91 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 6542 रन बनाए हैं. 

1. श्रेयस अय्यर

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया था. पहले टेस्ट मैच में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला. इस मौको को अय्यर ने बखूबी तरीके से भुनाया. कीवी टीम के खिलाफ अय्यर ने पहली पारी में शानदार 105 रन और दूसरी पारी में 65 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन की वजह से उनको ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया. अय्यर लगभग तीन साल से लिमिटेड ओवर टीम का हिस्सा है और वो टॉप ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके पास पारी को बुनने की कला है. लाल गेंद के क्रिकेट में अय्यर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की जगह कमाल कर सकते हैं.

2. सूर्यकुमार यादव

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चोटिल केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया हैं. अभी तक उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के 77 मैचों में 5326 रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. सूर्यकुमार अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब सूर्या अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं.  

Trending news