साउथ अफ्रीका टूर से पहले बड़ी मुश्किल में टीम इंडिया! चोटिल हुए ये 2 घातक खिलाड़ी
X

साउथ अफ्रीका टूर से पहले बड़ी मुश्किल में टीम इंडिया! चोटिल हुए ये 2 घातक खिलाड़ी

टीम इंडिया को इसी महीने की 26 तारीख से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन इस दौरे से पहले एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल भारत के दो तगड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. 

 

साउथ अफ्रीका टूर से पहले बड़ी मुश्किल में टीम इंडिया! चोटिल हुए ये 2 घातक खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया को इसी महीने की 26 तारीख से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज पर पहले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के आ जाने से रद्द होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे अब हरी झंडी दे दी है. हालांकि साउथ अफ्रीका जाने से पहले टीम इंडिया के सामने एक नई मुसीबत आ गई है. दरअसल टीम के दो तगड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं.

ये दो मैच विनर हुए चोटिल  

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की ओर से दूसरी पारी में फील्डिंग नहीं करेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी. विकल्प के तौर पर सूर्यकुमार यादव और केएस भरत मैदान पर हैं. तीसरे दिन का अंतिम सेशन शुरू होने के बाद बीसीसीआई ने कहा, 'दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते समय मयंक अग्रवाल के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी. उन्हें एहतियात के तौर पर मैदान में नहीं उतरने की सलाह दी गई हैं.'

तगड़ी फॉर्म में दोनों खिलाड़ी

पहली पारी में 150 रन के शीर्ष स्कोर के बाद अग्रवाल ने दूसरी पारी में 108 गेंदों में 62 रन बनाए थे. दूसरी ओर, शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं की क्योंकि न्यूजीलैंड की पहली पारी में फिल्डिंग करते समय उनकी दाहिनी कोहनी में और 19वें ओवर में जयंत यादव की नो बॉल पर काइल जैमीसन की गेंद में शॉर्ट मिड-विकेट पर कैच छोड़ते समय उनकी दाहिनी मध्यमा उंगली में चोट लग गई थी.

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मुसीबत

वह रविवार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, उन्होंने 75 गेंदों में 47 रन बनाए. बीसीसीआई के अपडेट में आगे कहा गया, 'दाहिनी मध्यमा उंगली में चोट लगने के कारण शुभमन गिल आज मैदान पर नहीं उतरेंगे.' अग्रवाल और गिल के विकल्प के तौर पर सूर्यकुमार यादव और केएस भरत मैदान पर हैं. भारत ने दूसरी पारी में 70 ओवर में सात विकेट खोकर 276 रन बनाने के बाद पारी को समाप्त कर दिया था और न्यूजीलैंड टीम को 540 रनों बनाने का विशाल लक्ष्य दिया. 

 

Trending news