IND vs NZ: क्या टीम इंडिया के लिए क्राइस्टचर्च में काफी होंगे पहली पारी में 242 रन

India vs New Zealand: क्राइस्ट चर्च टेस्ट में टीम इंडिया की पारी 242 रन ही बना सकी जो उसके लिए फिर नाकाफी हो सकता है. 

IND vs NZ: क्या टीम इंडिया के लिए क्राइस्टचर्च में काफी होंगे पहली पारी में 242 रन
टीम इंडिया के लिए यह स्कोर अच्छा भी हो सकता है और नाकाफी भी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इस समय टीम इंडिया के फैंस के दिमाग में एक सवाल गूंज रहा है. क्या क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टीम इंडिया की पहली पारी में बने 242 रन काफी हैं. पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 200 से कम रन बनाने वाली टीम इंडिया में पहली बार इस सीरीज में 200 का आंकड़ा पार किया है, लेकिन टीम ने एक बड़ा मौका गंवाया है तो उसके पास अब एक मौका भी है. 

बेशक इस पारी में टीम इंडिया और बड़ा स्कोर भी खड़ा करने में कामयाब हो सकती थी. पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत की और न्यूजीलैंड में अपनी पहली फिफ्टी भी बना दी. लेकिन कप्तान विराट कोहली (3) और अजिंक्य रहाणे (7) इस मौके को भुना नहीं सके. दोनों खिलाड़ियों के पास यहां लंबी पारी खेलने का मौका था जो उन्होंने गंवा दिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: जारी है विराट कोहली का फ्लॉप शो, इस बार टिम साउदी के बने शिकार

यहां से पुजारा और विहारी ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद 81 रन की साझेदारी की और टीम को 200 के स्कोर के करीब पहुंचा दिया. लेकिन विहारी ने यहां अपनी एकाग्रता गवांई और अपना विकेट खो दिया. नतीजा यह हुआ कि टी ब्रेक से पहले ही 200 के पहले ही टीम इंडिया के 5 विकेट गिर चुके थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ क्राइस्टचर्च में चल गया पृथ्वी का बल्ला, चौथे ही टेस्ट में किया कमाल

तीसरे सत्र के शुरू में ही जैमिसन ने अपना जादू दिखाया और टीम इंडिया के विकेट जल्दी गिरने लगे. आखिर में शमी और बुमराह ने 26 रन जोड़ तक स्कोर 242 तक करने में कामयाबी हासिल की, वरना टीम ने 19 रन के अंतराल पर ही 5वें से 9वां विकेट खो दिया.

 

यह स्कोर बेशक वेलिंगटन की दोनों पारियों के स्कोर से ज्यादा था, लेकिन कितना काफी है यह तो गेंदबाजों का प्रदर्शन ही बताया. ईशांत शर्मा के बिना उतरी टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड को रोकना आसान नहीं होगा. ऐसे में मैच में न्यूजीलैंड को ही हावी माना जाए तो गलत नहीं होगा. हां इतना तय है कि अब न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में वेलिंगटन की तरह जीत आसान नहीं होने वाली. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.