IND VS NZ: Virat Kohli के आते ही होंगे बड़े बदलाव, रोहित के इस खास प्लेयर की होगी एंट्री!
X

IND VS NZ: Virat Kohli के आते ही होंगे बड़े बदलाव, रोहित के इस खास प्लेयर की होगी एंट्री!

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा. विराट कोहली इस मैच से टीम इंडिया में वापसी करेंगे. किंग कोहली दूसरे मैच में कई बदलाव कर सकते हैं. 

IND VS NZ: Virat Kohli के आते ही होंगे बड़े बदलाव, रोहित के इस खास प्लेयर की होगी एंट्री!

नई दिल्ली:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला मैच ड्रॉ हो गया था. अब दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की इस मैच से वापसी होगी. कोहली के आते ही टीम में कई बदलाव होने तय हैं. किंग कोहली टीम में रोहित शर्मा के एक फेवरेट खिलाड़ी को टीम में मौका दे सकते हैं. 

ये खिलाड़ी होगा बाहर!

भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) काफी दिनों से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं. पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पुजारा पर रन बनाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन ये बल्लेबाज इसमें नाकाम रहा. पुजारा कानपुर टेस्ट में बल्ले से कमाल करने में फेल रहे थे. उन्होंने दोनों पारियों में 26 और 22 रन बनाए.  पिछले दो साल से पुजारा के बल्ले से कोई भी शतक नहीं निकला है. पुजारा ने भारत के लिए खेलते हुए 91 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 6542 रन बनाए हैं. दूसरे टेस्ट मैच में कोहली उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को चोटिल केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया है. इस धाकड़ बल्लेबाज ने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के 77 मैचों में 5326 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक शामिल है. सुर्यकुमार हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इस मैच विनर खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से तहलका मचाया हुआ है. 

 

रोहित का है खास खिलाड़ी 

आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. सूर्यकुमार यादव भी उन्हीं की कप्तानी में खेलते हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज में भी सूर्यकुमार ने शानदार प्रदर्शन किया था. सूर्या की गिनती रोहित के खास खिलाड़ियों में होती है. आईपीएल रिटेंशन में मुंबई ने सूर्यकुमार को 'हिटमैन' के साथ रिटेन किया है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में मौका दे सकते हैं. जब सूर्या अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं.  

भारत की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव. 

Trending news