IND vs NZ: टीम इंडिया की क्लीन स्वीप पर दुखी नजर आए विराट, जानिए क्या कहा

India vs New Zealand: विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की हार के कारण बताए.

IND vs NZ: टीम इंडिया की क्लीन स्वीप पर दुखी नजर आए विराट, जानिए क्या कहा
विराट कोहली टेस्ट सीरीज की किसी पारी में भी 20 से ज्यादा रन नहीं बना सके. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. क्राइस्टचर्च में हुए दूसरे टेस्ट मैंच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 7 विकेट से मात दी. इस मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की हार के कराणों के बारे में बताया. 

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि पहले मैच में हमारे इरादे मजबूत नहीं थे. यहां हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की. हमने अपनी योजनाओं को सही से लागू नहीं किया और न्यूजीलैंड टीम भी बढ़िया खेली."

यह भी पढ़ें: Women T20 Wrold Cup: हमनप्रीत कौर की टीम इतिहास रचने से दो कदम दूर
 
विराट ने टीम इंडिया की बैटिंग की नाकामी का जिक्र करते हुए कहा, "बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के लिए ज्यादा रन नहीं बनाए. यह एक टीम के तौर पर काफी निराशाजनक होता है जब बल्लेबाज गेंदबाजों की मेहनत को सपोर्ट न कर सकें." 

क्या टॉस भारत की हार का एक कारण था, इस पर विराट ने कहा, "हम वह टीम नहीं हैं जो टॉस के बारे में सोचे. हम इस टूर पर कोई बहाना नहीं बनाना चाहते, केवल सीखना चाहते हैं." 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ भारत ने दूसरा टेस्ट भी गंवाया, इतने साल बाद कीवियों ने 2-0 से दी मात

विराट ने इस दौरे से मिली सीख के बारे में बताते हुए कहा,  "वनडे में युवा आगे आए और रोहित के न रहने और मेरे रन न बना पाने पर भी अच्छा खेले. हमें स्वीकार करना होगा कि हम काफी नहीं थे. हमें अब आगे बढ़ना होगा."

इस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में 242 रन बनाए. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम केवल 235 रन बना सकी. दूसरी पारी में टीम इंडिया के 124 रन पर सिमटने पर मेजबानों की जीत आसान हो गई. न्यूजीलैंड ने 132 रन का टारगेट 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.