IND vs NZ: रोहित चमकाएंगे कोहली के चहेते खिलाड़ी की किस्मत, T20 WC से बहाना मार कर किया गया था बाहर
X

IND vs NZ: रोहित चमकाएंगे कोहली के चहेते खिलाड़ी की किस्मत, T20 WC से बहाना मार कर किया गया था बाहर

IND vs NZ: टीम इंडिया आज से 3 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली है. इस सीरीज के साथ ही रोहित शर्मा को टी20 टीम का कमान सौंपी जा चुकी है. रोहित की कप्तानी में कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जा सकता है. 

 

IND vs NZ: रोहित चमकाएंगे कोहली के चहेते खिलाड़ी की किस्मत, T20 WC से बहाना मार कर किया गया था बाहर

नई दिल्ली: टीम इंडिया आज से 3 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली है. इस सीरीज के साथ ही रोहित शर्मा को टी20 टीम का कमान सौंपी जा चुकी है. हर कप्तान की ही तरह रोहित भी अपनी टीम में कुछ खास खिलाड़िों को मौका देंगे. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी होगा जो विराट कोहली का चहेता है लेकिन वो लंबे समय से टीम से बाहर है. अब देखना ये होगा कि आज न्यूजीलैंड के खिलाफ उस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है या नहीं. 

इस खिलाड़ी को मौका देंगे रोहित?

हम बात कर रहे हैं दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के बारे में. चहल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया था. उनकी जगह टीम में युवा स्पिनर राहुल चाहर को जगह दी गई. लेकिन ये फैसला बेहद खराब साबित हुआ और भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. सेलेक्टर्स ने ये कहकर चहल की जगह राहुल को मौका दिया था कि यूएई की पिचों पर उनकी तेज गेंदों से बल्लेबाजों को दिक्कत आएगी. अब आज से न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. ये देखना खास होगा कि चहल को आज रोहित शर्मा टीम में वापस लाते हैं या नहीं. 

पूरी तरह फ्लॉप रहे चक्रवर्ती और राहुल 

वहीं टी20 वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर का प्रदर्शन कैसा रहा ये पूरी दुनिया ने देखा. वरुण को मिस्ट्री स्पिनर की पहचान मिली और ये माना जा रहा था कि अपनी दमदार गेंदों से वो बड़े-बड़े बल्लेबाजों की नाक में दम कर देंगे. लेकिन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ हार में वो भी एक विलेन ही साबित हुए और उन्हें जमकर मार भी पड़ी. वहीं उनकी गेंदों से बल्लेबाजों पर भी कोई असर नहीं पड़ा.  

टी20 में चहल का जलवा 

टी20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं. चहल से ज्यादा विकेट टी20 में भारत की ओर से सिर्फ जसप्रीत बुमराह ही ले पाए हैं. चहल ने टी20 क्रिकेट में 49 मैचों में 63 विकेट झटके हैं. वर्ल्ड कप से उन्हें बाहर किए जाने पर इसलिए ही बड़े-बड़े दिग्गजों और क्रिकेट प्रेमियों को हैरानी हुई थी. अब रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद सभी को ये उम्मीद है कि ये जादुई स्पिनर टीम में जरूर वापसी करेगा. 

कोहली के माने जाते हैं खास

युजवेंद्र चहल को कोहली के बेहद खास खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. ये खिलाड़ी कोहली की कप्तानी में ही पूरी दुनिया के सामने उभरा था. इसके अलावा कोहली की कप्तानी में चहल लंबे समय से आईपीएल टीम आरसीबी के लिए भी खेल रहे हैं. इस स्पिनर की वजह से कोहली को बड़े-बड़े मैचों में जीत मिली है.

 

Trending news