IND vs PAK : चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को पाकिस्तान क्यों नहीं जाना चाहिए? पड़ोसी मुल्क को चुभ जाएगा दिग्गज का कमेंट
Advertisement
trendingNow12410126

IND vs PAK : चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को पाकिस्तान क्यों नहीं जाना चाहिए? पड़ोसी मुल्क को चुभ जाएगा दिग्गज का कमेंट

अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. भारत इस ICC टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं, यह अभी भी सवाल ही बना हुआ है. इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बताया है कि भारत को पाकिस्तान क्यों नहीं जाना चाहिए.

IND vs PAK : चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत को पाकिस्तान क्यों नहीं जाना चाहिए? पड़ोसी मुल्क को चुभ जाएगा दिग्गज का कमेंट

Champions Trophy 2025 : अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. भारत इस ICC टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं, यह अभी भी सवाल ही बना हुआ है.सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय क्रिकेट टीम ने लंबे समय से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. 2012-13 के बाद से भारत और पाकिस्तान की टीमें द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली हैं. सिर्फ ICC टूर्नामेंट के मैचों ही दोनों की भिड़ंत होती है. अब पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बताया है कि भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान क्यों नहीं जाना चाहिए.

क्या बोले हरभजन?

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि सुरक्षा कारणों से टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, 'वे जो कहते हैं. वही उन्हें सही लगता है, जबकि हम जो कहते हैं, वह हमारा नजरिया होता है. मुझे लगता है कि सुरक्षा संबंधी चिंताएं हमेशा बनी रहती हैं और अगर वहां खिलाड़ियों की सुरक्षा कन्फर्म नहीं है, तो मुझे नहीं लगता कि टीम को वहां जाना चाहिए.'

'जब तक सुरक्षा की गारंटी न हो...'

अगर वे कहते हैं कि टीमों को पूरी सुरक्षा मिलेगी और कोई परेशानी नहीं होगी, तो यह सोचना और निर्णय लेना सरकार पर निर्भर है. आखिरकार, यह सिर्फ क्रिकेट से जुड़ा मामला नहीं है और यह मुद्दा इससे कहीं आगे तक जाता है. एक क्रिकेटर के तौर पर मैं कह सकता हूं कि अगर आप क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो खेलें लेकिन सुरक्षा की चिंता हमेशा बनी रहती है और खिलाड़ियों को तब तक वहां नहीं जाना चाहिए जब तक सुरक्षा की गारंटी न हो.'

हाइब्रिड मॉडल पर बात बनने के चांस

मौजूदा हालात को देखते हुए भारत का चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाना संभव नहीं लग रहा है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अगर भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करता है तो ICC ने पहले ही प्लान बी तैयार कर लिया है. रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि ICC ने पाकिस्तान के अलावा अन्य स्थानों पर मैचों की मेजबानी के खर्चों को कवर करने के लिए लगभग 65 मिलियन डॉलर का बजट मंजूर किया है. बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान में हुए एशिया कप में भी भारतीय टीम पड़ोसी मुल्क नहीं गई थी. भारत के सभी मैच श्रीलंका में आयोजित हुए थे.

Trending news