जब सो रहे थे लोग तो आधी रात में कैसे पलटी बाजी? बुमराह ने कर दिया विराट कोहली वाला कमाल, हारा हुआ मैच जीता भारत
Advertisement
trendingNow12286885

जब सो रहे थे लोग तो आधी रात में कैसे पलटी बाजी? बुमराह ने कर दिया विराट कोहली वाला कमाल, हारा हुआ मैच जीता भारत

T20 World Cup 2024 IND vs PAK Highlights: भारत ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हारे हुए मैच को जीत लिया. बारिश से प्रभावित मुकाबले को टीम इंडिया हारते-हारते अंत में जीत गई. जब भारत में अधिकांश लोग सो रहे थे उस समय हजारों किलोमीटर दूर अमेरिका में टीम इंडिया के रणबांकुरे कमाल कर रहे थे.

जब सो रहे थे लोग तो आधी रात में कैसे पलटी बाजी? बुमराह ने कर दिया विराट कोहली वाला कमाल, हारा हुआ मैच जीता भारत

T20 World Cup 2024 IND vs PAK Highlights: भारत ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हारे हुए मैच को जीत लिया. बारिश से प्रभावित मुकाबले को टीम इंडिया हारते-हारते अंत में जीत गई. जब भारत में अधिकांश लोग सो रहे थे उस समय हजारों किलोमीटर दूर अमेरिका में टीम इंडिया के रणबांकुरे कमाल कर रहे थे. रोहित शर्मा के बॉलर्स ने बाबर आजम की टीम को घुटने पर ला दिया. इस मैच में रन भले ही ज्यादा नहीं बने, लेकिन गेंदबाजों को जोर देखने को मिला.

बल्लेबाजों ने किया था निराश

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर जब बॉलिंग का फैसला किया तो बहुत सारे भारतीय फैंस निराश हो गए. इस पर पिच पर पहले बल्लेबाजी आसान नहीं थी. टीम इंडिया पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में ऑलआउट भी हो गई. भारतीय बल्लेबाज 20 ओवर भी नहीं खेल पाए. रोहित शर्मा की टीम ने 19 ओवर में 119 रन बनाए. इसके बाद ऐसा लगने लगा कि भारत 2021 के बाद टी20 वर्ल्ड कप में फिर से पाकिस्तान के खिलाफ हार जाएगा.

पाकिस्तान को 35 बॉल पर चाहिए थे 40 रन

पाकिस्तान की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुई, लेकिन उसने 14.1 ओवर में 4 विकेट पर 80 रन बना लिए थे. जसप्रीत बुमराह ने मोहम्मद रिजवान को क्लाीन बोल्ड करके मैच को पूरी तरह पलट दिया. यहां सेपाकिस्तान को जीत के लिए 35 बॉल पर सिर्फ 40 रन बनाने थे. बुमराह ने इससे पहले बाबर आजम (13) को आउट किया था. उस्मान खान (13) को अक्षर पटेल और फखर जमान (13) को हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया था.

 

 

ये भी पढ़ें: Watch: अरे...ये क्या हो गया? कोहली के बाद रोहित ने किया निराश, अनुष्का शर्मा के बाद टूट गया रितिका सजदेह का दिल

बुमराह ने पलट दिया खेल

रिजवान के आउट होने के बावजूद पाकिस्तान की जीत की संभावना 84 प्रतिशत थी. भारत के पक्ष में यह आंकड़ा सिर्फ 16 प्रतिशत था. टीम इंडिया इसके बावजूद हिम्मत नहीं हारी. बुमराह ने जैसे ही रिजवान को क्लीन बोल्ड किया, भारतीय गेंदबाजों में जान वापस लौट आई. उसके बाद तो सिराज से लेकर हार्दिक तक पाकिस्तानी टीम पर बुरी तरह टूट पड़े और उसे 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बनाने दिया. टीम इंडिया 6 रन से मुकाबले को जीत गई.

 

 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ऐसे में कैसे बनेंगे चैंपियन? पाकिस्तान से जीते लेकिन 4 बल्लेबाजों ने दी बड़ी टेंशन, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

कोहली जैसा कमाल

आपको हम 19 महीने पहले मेलबर्न लिए चलते हैं. उस मैच में भी पाकिस्तान की टीम भारत पर हावी थी. टीम इंडिया के 4 विकेट गिर चुके थे और उसकी जीत की संभावना सिर्फ 15 प्रतिशत थी. वहां से विराट ने हार्दिक के साथ मिलकर पारी को संभाला था और टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाई. न्यूयॉर्क में भी परिस्थितियां कुछ ऐसी ही थीं. भारत की जीत की संभावना एक समय सिर्फ 8 प्रतिशत थी. धीरे-धीरे इसमें बढ़ोतरी हुई और बुमराह की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने टीम को यादगार जीत दिलाई.

Trending news