IND vs PAK: अगर बारिश के चलते धुला इंडिया-पाकिस्तान मैच तो फिर क्या होगा? रिजर्व डे का ये है नियम
Advertisement
trendingNow11914512

IND vs PAK: अगर बारिश के चलते धुला इंडिया-पाकिस्तान मैच तो फिर क्या होगा? रिजर्व डे का ये है नियम

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान मुकाबले का हर क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं. इस महामुकाबले में अब सिर्फ कुछ घंटे शेष रह गए हैं. लेकिन बड़ा सवाल है. अगर बारिश ने मैच में खलल डाला तो क्या होगा.

IND vs PAK: अगर बारिश के चलते धुला इंडिया-पाकिस्तान मैच तो फिर क्या होगा? रिजर्व डे का ये है नियम

World Cup 2023, Reserve Day Rule: भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर वो भी वर्ल्ड कप मैच में, एक क्रिकेट फैन के रूप में और क्या चाहिए. वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर के इस खास दिन का हर फैन को बेसब्री से इंतजार था. मुकाबले में कुछ घंटे शेष रह गए हैं. इससे पहले हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में दोनों टीमें आमने-सामने थीं जिसमें एक मुकाबला भारत ने अपने नाम किया था जबकि दूसरे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस मुकाबले में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है लेकिन अगर बारिश के चलते मुकाबला धुल जाता है तो क्या होगा. आइए आपको बताते हैं.

अगर बारिश से धुला मैच तो होगा रिजर्व डे?

अगर आज अहमदाबाद में बारिश के चलते इंडिया और पाकिस्तान मैच धुलता है तो मुकाबले में क्या होगा. यह हर फैन के मन में बड़ा सवाल है. बता दें कि अगर ऐसा होता है तो मुकाबला रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा. वर्ल्ड कप 2023 में लीग मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. इस टूर्नामेंट में सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. हालांकि, एशिया कप 2023 में इंडिया-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था.

ये है मौसम का ताजा अपडेट

अहमदाबाद के मौसम विभाग की ओर से ताजा अपडेट दिया गया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों तक मौसम में हल्की नमी रहने वाली है. लेकिन मैच वाले दिन भारी बारिश की कोई आशंका नहीं जताई गई है. मौसम विभाग ने कहा कि मुकाबले वाले दिन हल्की बारिश जरूर हो सकती .है लेकिन ज्यादातर मौसम साफ रहने की उम्मीद है. दोपहर के समय अच्छी खासी धूप खिली रहेगी.

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, आगा सलमान, फखर जमां, उस्मा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर.

Trending news