भारत vs दक्षिण अफ्रीका वनडे पर ‘कोरोना’ का खतरा, ‘खाली स्टेडियम’ में हो सकता है मैच

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को वनडे मैच खेला जाएगा. यह तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला होगा. 

भारत vs दक्षिण अफ्रीका वनडे पर ‘कोरोना’ का खतरा, ‘खाली स्टेडियम’ में हो सकता है मैच

धर्मशाला: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की क्रिकेट टीमें वनडे सीरीज खेलने को तैयार हैं. दोनों टीमें गुरुवार को धर्मशाला (Dharamshala ODI) के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहला वनडे मैच खेलेंगी. यह आईपीएल से पहले भारत (Team India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दोनों की आखिरी सीरीज है. इस कारण जहां एक ओर क्रिकेटप्रेमियों को सीरीज का खास इंतजार है. वहीं, कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण एक तरह की उदासीनता भी है. ऐसे में स्टेडियम खाली-खाली भी दिख सकता है.

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 58 मरीजों की पहचान हो चुकी है. इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं. सरकार ने कई दिशानिर्देश जारी किए हैं. लोग भी सतर्कता बरत रहे हैं. इसका असर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले वनडे मैच पर भी पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: भुवनेश्वर को सता रहा ‘कोरोना’ का डर, धर्मशाला वनडे से पहले कही यह बात

आयोजकों से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘अभी तक इस मैच के 40% टिकट नहीं बिके हैं. मुश्किल से दो-तीन कॉरपोरेट बॉक्स के टिकट ही बिके हैं.’ बता दें कि स्टेडियम की दर्शकक्षमता 22 हजार है. इस स्टेडियम में 12 कॉरपोरेट बॉक्स हैं. इनमें से हर बॉक्स में 20 लोग बैठ सकते हैं. एक बॉक्स की कीमत दो लाख रुपए है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: चहल ने ‘कोरोना’ से बचने के लिए किया यह काम, दक्षिण अफ्रीका से वनडे कल

अब मैच शुरू होने में एक ही दिन बाकी है. माना जा रहा है कि दर्शक कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं. ऐसे में यह भी संभव है कि स्टेडियम का एक हिस्सा खाली रह जाए. 

भारतीय टीम को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. मेजबान भारत उस हार को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेगा. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने अपनी पिछली वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से ‘क्लीन स्वीप’ हासिल की है. दक्षिण अफ्रीका की 2019 विश्व कप के बाद से सभी फॉर्मेट में सात सीरीज के बाद यह पहली सीरीज जीत थी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.