IND vs SA: भुवनेश्वर को सता रहा ‘कोरोना’ का डर, धर्मशाला वनडे से पहले कही यह बात
Advertisement

IND vs SA: भुवनेश्वर को सता रहा ‘कोरोना’ का डर, धर्मशाला वनडे से पहले कही यह बात

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से वनडे सीरीज खेलने जा रही है. पहला मैच धर्मशाला में होगा. 

IND vs SA: भुवनेश्वर को सता रहा ‘कोरोना’ का डर, धर्मशाला वनडे से पहले कही यह बात

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से वनडे सीरीज खेलने जा रही है. इस सीरीज के जरिये भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) समेत तीन खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. भारतीय टीम को हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में ‘क्लीन स्वीप’ का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर हाल में जीतने का दबाव है. भारतीय टीम (Team India) इसके लिए तैयारियों में व्यस्त है. लेकिन उसके सामने कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अलग तरह की मुश्किलें पैदा कर दी हैं. 

  1. भुवनेश्वर कुमार 3 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. 

    भारत और दक्षिण अफ्रीका गुरुवार को पहला वनडे मैच खेलेंगे.

    यह मैच धर्मशाला के हिमाचल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 
  2.  

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच गुरुवार को धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच से एक दिन पहले भुवनेश्वर कुमार ने अलग तरह की मुश्किल का जिक्र किया, जिसका सामना गेंदबाजों को करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: चहल ने ‘कोरोना’ से बचने के लिए किया यह काम, दक्षिण अफ्रीका से वनडे कल

भुवनेश्वर कुमार की पहचान स्विंग गेंदबाजी के लिए है. गेंद में जब तक चमक रहती है, तब तक स्विंग की संभावना ज्यादा रहती है. गेंदबाज इसके लिए गेंद पर लार का इस्तेमाल करते हैं. वे ऐसा करके गेंद की चमक ज्यादा देर तक बनाए रखते हैं. कोरोना वायरस के बाद ऐसा करना खतरनाक माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: ICC Women's World Cup 2021 का शेड्यूल जारी, सभी नॉकआउट मैचों के लिए होगा रिजर्व डे

भुवनेश्वर कुमार ने इस बारे में कहा, ‘हमने इस बारे में सोचा है. लेकिन मैं अभी यह नहीं कह सकता कि हम लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे. अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो गेंद में चमक कैसे बरकरार रख सकेंगे. अगर गेंद में चमक नहीं रही तो स्विंग नहीं होगी. ऐसा होने पर गेंदबाजों की पिटाई होगी और फिर आप कहोगे कि हम अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं.’

यह भी पढ़ें: Olympics 2020: शिवपाल बने जेवलिन थ्रो में ओलंपिक का टिकट पाने वाले दूसरे भारतीय

मेरठ के इस गेंदबाज ने आगे कहा, ‘लेकिन यह वाजिब सवाल है. देखिए आगे क्या होता है. हम टीम मीटिंग में इस पर बात कर सकते हैं. हमें जो भी दिशानिर्देश मिलेंगे या जो भी उचित होगा, वही किया जाएगा.’ एक दिन पहले ही युजवेंद्र चहल ने भी मास्क के साथ फोटो तस्वीर की थी, जो यह बताता है कि भारतीय क्रिकेटर कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी तरह सतर्क हैं. 

भुवनेश्वर तीन महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 11 दिसंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. भुवी के अलावा हार्दिक पांड्या और शिखर धवन भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के जरिये टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. 

Trending news