IND vs SA: संजू सैमसन भी नहीं दिला पाए टीम इंडिया को जीत, रोमांचक मैच में अफ्रीका ने तोड़ा दिल
topStorieshindi

IND vs SA: संजू सैमसन भी नहीं दिला पाए टीम इंडिया को जीत, रोमांचक मैच में अफ्रीका ने तोड़ा दिल

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ 86 रनों की पारी खेली. 

IND vs SA: संजू सैमसन भी नहीं दिला पाए टीम इंडिया को जीत, रोमांचक मैच में अफ्रीका ने तोड़ा दिल

India vs South Africa 1st Odi: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के अटल विहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 249 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी. 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी रही फ्लॉप 

टीम इंडिया इस मैच में शुरुआत से ही जूझते हुए नजर आए. ओपनर शिखर धवन 4 रन और शुभमन गिल 3 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड 42 गेंदों पर 19 रन ही बना सके और ईशान किशन ने भी 37 गेंदों पर 20 रन ही बनाए. श्रेयस अय्यर ने टीम की बल्लेबाजी को संभालते हुए 50 रन की पारी खेली, वहीं संजू सैमसन ने भी अर्धशतक जड़ा, उन्होंने नाबाद 86 रन बनाए. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया को जीत तक नहीं पहुंचा सके.

भारतीय गेंदबाज फिर रहे फेल

साउथ अफ्रीका ने डेविड मिलर (नाबाद 75) और हेनरिच क्लासेन (नाबाद 74) की अर्धशतकीय पारियों से गुरूवार को यहां तीन मैचों की श्रृंखला के बारिश से प्रभावित पहले वनडे मुकाबले में भारत के खिलाफ 40 ओवर में चार विकेट पर 249 रन बनाए. साउथ अफ्रीका ने 110 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे, पर इसके बाद मिलर (63 गेंद में पांच चौके, तीन छक्के) और क्लासेन (65 गेंद में छह चौके, दो छक्के) ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 139 रन की साझेदारी से अपनी टीम को 250 रन के पार कराया.

शार्दुल ठाकुर ने लिए 2 विकेट

बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी हुई और इसे 40-40 ओवर का कर दिया गया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद साउथ अफ्रीका ने धीमी शुरूआत की और 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 41 रन बनाए. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने आठ ओवर में 35 रन देकर दो विकेट झटके. भारतीय कप्तान शिखर धवन का गेंदबाजी करने का फैसला नयी गेंद से गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज और आवेश खान ने सही साबित किया. सिराज ने दोनों तरीकों से गेंद को स्विंग कराकर शुरू में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news