IND vs SA: 3 नंबर ने डुबो दी पुजारा की लुटिया, बन गई चेतेश्वर के लिए सबसे अनलकी
Advertisement

IND vs SA: 3 नंबर ने डुबो दी पुजारा की लुटिया, बन गई चेतेश्वर के लिए सबसे अनलकी

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. 

 

File Photo

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा बुरी तरह से फ्लॉप रहे. उनके लिए एक नंबर बहुत ही अनलकी रहा है. 

  1. पुजारा ने बनाए तीन रन 
  2. भारत ने जीता था पहला टेस्ट मैच 
  3. श्रेयस अय्यर को नहीं मिल रहा मौका 

पुजारा के साथ जुड़ा ये खराब रिकॉर्ड

कभी भारत की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. नंबर तीन उनके लिए अनलकी साबित हो रहा है. पुजारा जोहानिसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने 33 गेंदों में 3 रन ही बनाए. ये टेस्ट मैच 3 जनवरी से ही शुरू हुआ था. पुजारा 33 साल के हो चुके हैं. नंबर 3 के फेर में वह फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं. यह टेस्ट तीसरी सहस्राब्दी (2001 से 3000) के तीसरे दशक (2020 से 2030) में शुरू हुआ है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा 

साउथ अफ्रीका दौरे पर पुजारा बुरी तरीके से फ्लॉप रहे हैं. पहले टेस्ट मैच में उन्होंने जीरो और 16 रन ही बनाए. वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वह सिर्फ तीन रन ही बना सके. ऐसे में उनके टीम में रहने को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. टीम में श्रेयस अय्यर मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया था, लेकिन इस धाकड़ बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. 

पुजारा ने साल 2021 में इतने रन 

साल 2021 में चेतेश्वर पुजारा ने 14 टेस्ट में 28.08 की औसत से 702 रन बनाए, जिसमें 6 हॉफ सेंचुरी शामिल थीं, लेकिन स्ट्राइक रेट 34.17 का रहा. पुजारा को अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा. वह क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. 

Trending news