IND vs SA: कोहली-राहुल नहीं, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का हथियार? South Africa की खड़ी कर देगा खटिया!
Advertisement

IND vs SA: कोहली-राहुल नहीं, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का हथियार? South Africa की खड़ी कर देगा खटिया!

India vs South Africa: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच खेलेगी. भारतीय टीम में एक ऐसा बल्लेबाज शामिल है, जो एक झटके में मैच बदलने के लिए जाना जाता है. ये प्लेयर बहुत ही धमाकेदार फॉर्म में है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय टीम आज साउथ अफ्रीका के खिलाफा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेलेगी. टीम इंडिया में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन एक प्लेयर ऐसा है, जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. ये बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली और ओपनर केएल राहुल जैसी ही आक्रमक बल्लेबाजी करता है. भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका में सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में ये प्लेयर टीम इंडिया को जीत दिला सकता है.

  1. मयंक अग्रवाल बन सकते हैं
  2. सेंचुरियन में होगा पहला टेस्ट मैच 
  3. शानदार फॉर्म में हैं मयंक 

ये खिलाड़ी खेल सकता है बड़ी पारी

भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे धाकड़ बल्लेबाज शामिल हैं,  जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं, लेकिन इन सबके अलावा एक ऐसा बल्लेबाज है जो बड़ी पारी खेलने के लिए जाना जाता है. जी हां हम बात कर रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की. मयंक के लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वह बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. मयंक जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनकी क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं मयंक 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने तूफानी शतक लगाया था और भारतीय टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया था. घरेलू टूर्नामेंट में भी मयंक ने बढ़िया प्रदर्शन का नजारा पेश किया है. मयंक ने भारत के लिए 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्होंने 16 टेस्ट मैचों में 1294 रन बनाए हैं, जिसमें चार आतिशी शतक शामिल हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चाहेंगे की उनका बल्ला साउथ अफ्रीका के खिलाफ चले. मयंक के अंदर हमेशा ही रनों की भूख दिखाई देती है. मयंक बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया के हथियार बन सकते हैं. 

fallback

भारतीय बल्लेबाजी में है दम 

भारतीय टीम अपने बल्लेबाजी के कारण ही पूरी दुनिया में जानी जाती है. भारतीय बल्लेबाजी क्रम में बहुत ही ज्यादा गहराई है. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने कई शानदार पारियां साउथ अफ्रीका में खेली हैं. वहीं, भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा साउथ अफ्रीका में रन बनाए हैं. सचिन ने साउथ अफ्रीका में 15 टेस्ट मैचों में 1161 रन बनाए हैं. भारतीय बल्लेबाजों पर बड़ा स्कोर खड़ा करने की जिम्मेदारी होगी. भारतीय बल्लेबाजी में बहुत ही ज्यादा गहराई है. 

fallback

नहीं जीती साउथ अफ्रीका में सीरीज 

टीम इंडिया ने दुनिया के हर कोने में अपनी जीत का परचम लहराया है, लेकिन भारतीय टीम अभी तक साउथ अफ्रीका में एक भी सीरीज नहीं जीत पाई है. टीम ने वहां पर 20 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 3 में जीत मिली है. सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे कप्तान जो कारनामा नहीं कर पाए. वो कारनामा करने का मौका विराट कोहली के पास मौका है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.  

Trending news