IND vs SA : मयंक की खराब फिल्डिंग कोहली से नहीं हुई बर्दाश्त? विराट ने इस तरह से दिया रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11069318

IND vs SA : मयंक की खराब फिल्डिंग कोहली से नहीं हुई बर्दाश्त? विराट ने इस तरह से दिया रिएक्शन

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान विराट कोहली भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की खराब फिल्डिंग से नाराज नजर आए. वहीं, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी मयंक अग्रवाल की आलोचना की है. 

twitter

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के पास इस समय 70 रनों की लीड है. भारतीय कप्तान विराट कोहली बहुत ही आक्रामक कप्तान हैं. कोहली खेल के मैदान पर अपनी भावनाएं नहीं छुपाते हैं और वह दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. जब कोई खिलाड़ी खराब फिल्डिंग करता है, तब कोहली उससे नाराज नजर आते है. ऐसा ही कुछ तीसरे टेस्ट के दौरान देखने को मिला. 

  1. कोहली को आया गुस्सा 
  2. मयंक ने की खराब फिल्डिंग 
  3. गावस्कर ने की आलोचना 

जब मयंक ने की मिस फिल्डिंग 

अंग्रेजी बेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर अफ्रीकी बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने बैकफुट पर पंच किया. गेंद बाउंड्री लाइन की तरफ चली गई. भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल दौड़कर गेंद के पास पहुंचे. अग्रवाल ने स्लाइड कर गेंद को रोका, लेकिन मयंक गेंद को टाइम से थ्रो नहीं कर पाए. गेंद उनके हाथ में थी और उनका एक पैर बाउंड्री से टच हो गया, जिससे अफ्रीकी टीम को चौका मिल गया. 

कोहली-गावस्कर ने दिया रिएक्शन 

मंयक अग्रवाल से मिस फिल्ड होने की वजह से कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर भी नाखुश दिखाई दिए. वहीं कप्तान विराट कोहली उनसे बहुत ही फ्रसटेट दिखे. कोहली ने दोनों हाथ उठाकर कुछ इशारा भी किया. गावस्कर ने कहा, 'उनके पास गेंद को दूर फेकने का काफी समय था, कोई हैरानी की बात नहीं कि कोहली इससे खुश नहीं थे.' कोहली मयंक अग्रवाल से खफा नजर आए, वह बाउंड्री लाइन का सही से अंदाजा नहीं लगा पाए. 

 

ऐसा रहा मयंक अग्रवाल का करियर

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत टीम के लिए अपना टेस्ट डेब्यू 2018 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ किया था. उन्होंने भारत (India) के लिए  17 टेस्ट मैचों में 1300 से ज्यादा रन बनाए, जिसमें चार शतक शामिल हैं. वहीं, 5 वनडे मैचों में 86 रन बनाए हैं. आईपीएल (IPL) में वह पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते हैं. इस बार पंजाब (Punjab ) की टीम ने उन्हें मोटी रकम देकर रिटेन किया है और वह पंजाब के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए हैं. 

भारतीय टीम की लीड 70 रनों की हो चुकी

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले फैसला किया था. जिसके बाद पूरी टीम 223 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में भारतीय गेंदबाजी के सामने सिर्फ 210 रन ही बनाए. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम की लीड 70 रनों की हो चुकी है. 

Trending news