Zee Rozgar Samachar

IND vs SA: गांगुली ने कहा- नई चयनसमिति चुनेगी भारतीय टीम, MSK का रोल खत्म

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 फरवरी से वनडे सीरीज खेली जानी है. इसके लिए भारतीय टीम का चयन होना है. 

IND vs SA: गांगुली ने कहा- नई चयनसमिति चुनेगी भारतीय टीम, MSK का रोल खत्म

नई दिल्ली: मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) का चयन जल्द ही होगा. वैसे तो अभी इस टीम को चुनने वाली चयनसमिति के सदस्यों के इंटरव्यू होने ही बाकी हैं. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ कर दिया है कि टीम का चयन नई चयनसमिति ही करेगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है. 

सौरव गांगुली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका से होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन नई चयनसमिति ही करेगी. गांगुली का यह बयान बीसीसीआई (BCCI) और सीएसी (CAC) की बैठक के बाद सामने आया है. मंगलवार को सीएसी के तीनों सदस्यों मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नायक ने बैठक की थी. इसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल भी शामिल हुए थे. 

यह भी पढ़ें: पांड्या ने 39 गेंद में ठोक दिए 105 रन, कहा- मेरे क्षेत्र में गेंद होगी तो जरूर मारूंगा

इस मीटिंग के बाद मदन लाल ने कहा सीएसी ने चयनकर्ताओं के लिए आए आवेदनों में से 5 उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं. इन पांच लोगों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. ये पांच लोग लक्ष्मण शिवरामकृष्णन(Laxman Sivaramakrishna), वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad), सुनील जोशी (Sunil Joshi), हरविंदर सिंह (Harvinder Singh) और राजेश चौहान (Rajesh Chauhan) हैं.’ सूत्रों के अनुसार इंटरव्यू बुधवार को हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: BAN vs ZIM: तमीम के 158 रन के बाद तिरिपानो की तूफानी पारी, जानें क्या रहा नतीजा

सौरव गांगुली के बयान के साथ ही यह साफ हो गया है कि भारतीय टीम के चयन में पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की भूमिका नहीं होगी. एमएसके प्रसाद कार्यकाल खत्म होने के बावजूद डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या का खेल देखने पहुंचे थे. प्रसाद ने मंगलवार को कहा था कि वे इन तीनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रख रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि टीम चयन को लेकर उन्हें कोई निर्देश नहीं मिले हैं.  

वहीं, बता दें कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएस. के प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म होने के बाद से चयन समिति में दो जगह खाली पड़ी हैं, जिन पर भर्ती की जानी है. बीसीसीआई ने 18 जनवरी को दो चयनकर्ताओं के पद के लिए विज्ञापन निकाला था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.