IND-SA सीरीज के बीच इस प्लेयर ने किया सबको हैरान, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान
Advertisement

IND-SA सीरीज के बीच इस प्लेयर ने किया सबको हैरान, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

IND vs SA: साउथ अफ्रीका और भारत सीरीज की ठीक बीच में एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: दुनियाभर में इस वक्त टेस्ट क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर है. जहां एक तरफ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही हैं. वहीं हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच भी रोमांचक टेस्ट सीरीज का अंत हुआ है. इसके अलावा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच भी टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. लेकिन इसी बीच साउथ अफ्रीका और भारत सीरीज की ठीक बीच में एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. 

इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी को 2019 के बाद से साउथ अफ्रीका की टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था. जिसके बाद उन्होंने संन्यास का फैसला किया. ये फैसला काफी चौंकाने वाला था क्योंकि मौरिस इस वक्त खेलने के लिए फिट थे और वो लंबा खेल सकते थे. मौरिस को भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भी साउथ अफ्रीका की टीम में जगह नहीं मिल रही थी. 

 

आईपीएल में बिके थे सबसे महंगे

बता दें कि क्रिस मौरिस का आईपीएल में भी काफी हल्ला रहता है. पिछले सीजन मौरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. मौरिस को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 के लिए 16.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. इसके अलावा मौरिस आईपीएल में सीएसके और आरसीबी के लिए भी खेल चुके हैं. राजस्थान ने उन्हें अपनी टीम से ड्रॉप भी कर दिया था. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chris Morris (@tipo_morris)

ठीक-ठाक रहा करियर

क्रिस मौरिस ने अपने छोटे करियर में साउथ अफ्रीका के लिए कुल 4 टेस्ट, 42 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान क्रमश: 12, 48 और 34 विकेट लिए थे. वहीं मौरिस ने 81 आईपीएल मैचों में 95 विकेट भी लिए. 34 साल के मौरिस अभी काफी लंबा खेल सकते थे लेकिन उन्होंने संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है. 

Trending news