INDvsSL: सीरीज जीतने उतरेगा भारत, 7 बजे शुरू होगा मैच, ये हो सकती है प्लेइंग XI
Advertisement

INDvsSL: सीरीज जीतने उतरेगा भारत, 7 बजे शुरू होगा मैच, ये हो सकती है प्लेइंग XI

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम मौजूदा टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है. उसकी कोशिश तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी. 

अभ्यास सत्र के दौरान मनीष पांडे (बीच में) और नवदीप सैनी के साथ कप्तान विराट कोहली. (फोटो: ANI)

पुणे: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जब तीसरे टी20 मैच में उतरेगी, तो उसका इरादा सीरीज जीतना होगा. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था. श्रीलंका की टीम बराबरी की कोशिश करेगी. यह साल की पहल टी20 सीरीज है. 

  1.  
  2.  

भारत के लिए दूसरे मैच में जहां सब कुछ अच्छा रहा था वहीं श्रीलंका को हर विभाग में दिक्कतें आई थीं. भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. श्रीलंका की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी थी. भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया था. 

भारतीय टीम तीसरे टी20 मैच में भी दूसरे मैच जैसी लय कायम रखना चाहेगी. इंदौर में खेले गए मैच में नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई थी. दोनों ने मिलकर पांच विकेट लिए थे. कुलदीप यादव ने दो और जसप्रीत बुमराह व वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए थे. बल्लेबाजी में लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली और शिखर धवन सभी ने रन बनाए थे. 

सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था. इस तरह सभी खिलाड़ियों ने सीरीज में अभी एक-एक मैच ही खेला है. ज्यादातर भारतीयों ने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भी किया है. ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि भारतीय टीम प्रबंधन प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेगा. 

वहीं, श्रीलंका की बात की जाए तो उसका प्रदर्शन किस तरह का निराशाजनक था. गेंदबाजी में श्रीलंका को एक और झटका लगा है. उसके तेज गेंदबाज इसुरु उदाना तीसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे. अब देखना यह है कि कप्तान मलिंगा अपने मुख्य गेंदबाज के न रहने पर टीम को कैसे संभालते हैं. 

भारत (संभावित प्लेइंग XI): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी.

श्रीलंका (संभावित प्लेइंग XI): लसिथ मलिंगा (कप्तान), अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणातिलका, कुशल परेरा, ओशाडा फर्नाडो, भानुका राजपक्षा, दासुन शनाका, वानिंडु हसारंगा, धनंजय डी सिल्वा, लाहिरु कुमारा, कासुन राजिथा/एंजेलो मैथ्यूज. 

(इनपुट: IANS) 

Trending news