IND vs SL: दूसरे टेस्ट में रोहित बड़े बदलावों की कर रहे तैयारी, ऐसी होगी भारत की Playing 11
Advertisement
trendingNow11117962

IND vs SL: दूसरे टेस्ट में रोहित बड़े बदलावों की कर रहे तैयारी, ऐसी होगी भारत की Playing 11

IND vs SL: पिंक बॉल टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा और भी तगड़ी प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे. रोहित ने कुछ खिलाड़ियों की टीम में अदला-बदली भी की है. ऐसे में भारत सीरीज जीतने की ओर देखेगा. 

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. पहला टेस्ट भारतीय टीम ने पारी और 222 रनों से जीता. इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दूसरे टेस्ट से पहले टीम में कुछ बदलाव हुआ है. ऐसे में पिंक बॉल टेस्ट में कप्तान और भी तगड़ी प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ किस Playing 11 के साथ उतर सकता है.

  1. टीम इंडिया जीतेगी सीरीज
  2. पिंक बॉल टेस्ट में मुकाबला
  3. ऐसी होगी टीम की प्लेइंग 11

नए ओपनर के साथ उतरेंगे रोहित

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं. मयंक अग्रवाल को रोहित के साथ पहले टेस्ट में उतारा गया था. लेकिन वे फ्लॉप रहे. इसके अलावा चोटिल केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में अब गिल के साथ एक बार फिर से रोहित उतर सकते हैं. 

नंबर 3

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी धाकड़ बल्लेबाज हनुमा विहारी को ही नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाएगा. विहारी इन दिनों घातक फॉर्म में चल रहे हैं. विहारी मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करते हैं और उन्होंने पिछले मैच में ऐसा कर भी दिखाया. विहारी के पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. विहारी के अंदर रनों की भूख है. 

नंबर 4

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. विराट कोहली इस टेस्ट मैच में शतक लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 71वीं सेंचुरी पूरी करना चाहेंगे. विराट अपने 100वें टेस्ट में इस कमाल को करने से चूक गए थे और वो 45 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन इस बार वो बाजी पलटना चाहेंगे. 

नंबर 5

टीम इंडिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. पिछले मैच में इस खिलाड़ी ने 97 गेंदों पर ही 96 रन ठोक डाले थे. 

नंबर 6

श्रेयस अय्यर नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास श्रेयस अय्यर जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. श्रेयस अय्यर मैदान के चारों ओर चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. श्रेयस अय्यर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रनों की यादगार पारी खेली थी. पिछले मैच में श्रेयस का प्रदर्शन थोड़ा सा खराब रहा था लेकिन वो वापसी करने के लिए जाने जाते हैं. 

नंबर 7

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नंबर 7 पर टीम इंडिया के घातक फिनिशर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करेंगे. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. पिछले मैच में जडेजा ने अकेले ही श्रीलंकाई सेना को बांध कर रख दिया था. जडेजा ने 175 रन की नाबाद पारी खेलने के साथ ही मैच में 9 विकेट भी लिए. 

स्पिन गेंदबाज 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल का उतरना तय है. अश्विन ने पिछले मैच में भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वहीं अक्षर पटेल को पिंक बॉल टेस्ट के लिए ही टीम में जगह दी गई है. ऐसे में टीम से जयंत यादव का पत्ता कटना तय है. 

तेज गेंदबाज

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी एक बार फिर टीम के दो तेज गेंदबाज होंगे. दोनों ही खिलाड़ी टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं और एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उनसे उम्मीद होगी. 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी. 

Trending news