टी-20 सीरीज हारने पर बोले कोच Rahul Dravid- 'युवा बल्लेबाजों को मिला ये अहम सबक'
Advertisement
trendingNow1953362

टी-20 सीरीज हारने पर बोले कोच Rahul Dravid- 'युवा बल्लेबाजों को मिला ये अहम सबक'

टीम इंडिया (Team India) के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार से निराश नहीं हैं, लेकिन वो युवा क्रिकेटर्स के लिए अहम सलाह जरूर दे रहें हैं ताकि भविष्य में गलतियां न हों. 

राहुल चाहर (फोटो-ANI)

कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) के हाथों टी20 सीरीज में मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि इससे नई पीढ़ी के युवा भारतीय बल्लेबाजों ने सीखा कि हर विकेट सपाट नहीं होते और उन्हें कम स्कोर वाली पिचों पर खेलने का हुनर सीखना होगा.

  1. श्रीलंका के खिलाफ भारत की हार
  2. टी-20 सीरीज हारने पर बोले द्रविड़
  3. युवा क्रिकेटर्स को दी अहम सलाह

अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी

टीम इंडिया (Team India) को तीसरे टी-20 मैच में 7 विकेट की हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारत ये सीरीज 1-2 से हार गया कोरोना वायरस संक्रमण के बाद क्वारंटीन होने की वजह से भारत के 9 अहम खिलाड़ी ये मैच नहीं खेल सके थे.
 

यह भी पढ़ें- शिखर धवन अब टी-20 वर्ल्ड कप से होंगे बाहर! इस खिलाड़ी से 'गब्बर' को सबसे बड़ा खतरा

निराश नहीं हैं द्रविड़

यह पूछने पर कि क्या वह युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश हैं, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ना में जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं निराश नहीं हूं क्योंकि वे सभी युवा है. वो तजुर्बे से सीखेंगे. इस तरह के हालात और गेंदबाजी का सामना करने से सीखेंगे. श्रीलंकाई टीम की गेंदबाजी बहुत अच्छी है.’

 

 

'युवा बल्लेबाजों को मिला सबक'

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, ‘वो कुछ और रन बनाना चाहते होंगे. उन्हें यह सीखने को मिला कि हर पिच सपाट नहीं होगी. हमें इस तरह की पिचों पर 130 से लेकर 140 रन बनाना सीखना होगा.युवा खिलाड़ियों के लिये यह अच्छा सबक रहा । वे अपने प्रदर्शन का आत्ममंथन करके आगे बेहतर रणनीति बना सकेंगे. टी20 क्रिकेट में इस तरह के हालात ज्यादा नहीं मिलते लेकिन मिलने पर आपको बेहतर खेलना आना चाहिए.’

 

fallback

Trending news