IND vs SL: रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, विराट कोहली को पीछे छोड़ बने टी20 क्रिकेट के शहंशाह
Advertisement

IND vs SL: रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, विराट कोहली को पीछे छोड़ बने टी20 क्रिकेट के शहंशाह

IND vs SL: रोहित शर्मा ने आज श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में इतिहास रच दिया है. रोहित अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा के अच्छे दिन अब शुरू हो चुके हैं. एकतरफ जहां ये खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में टीम का नया कप्तान बन चुका हैं वहीं बल्ले से भी रोहित बड़े कमाल कर रहे हैं. रोहित ने आज श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में इतिहास रच दिया है. रोहित अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं और उन्होंने इस क्रम में विराट कोहली को ही पीछे छोड़ा है.

  1. रोहित शर्मा का बड़ा कमाल 
  2. टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास
  3. विराट कोहली को छोड़ा पीछे

रोहित ने रचा इतिहास 

रोहित शर्मा, जो लगातार अपनी कप्तानी में बड़े रिकॉर्ड हासिल कर रहे हैं अब उन्होंने विराट कोहली को बल्ले से भी पीछे छोड़ना शुरू कर दिया है. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित को ये कारनामा करने के लिए पहले टी20 में सिर्फ 37 रन बनाने की जरूरत थी. रोहित ने 44 रनों की पारी खेल आराम से ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

कोहली को छोड़ा पीछे

रोहित के नाम अब टी20 क्रिकेट में 123 मैचों में 3307 रन हो गए हैं. उन्होंने दूसरे नंबर पर बैठे मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा. गुप्टिल के नाम 112 मैचों में 3299 रन हैं लेकिन अब वो रोहित से काफी पीछे हैं. वहीं तीसरे नंबर पर बैठे विराट कोहली के गुप्टिल से सिर्फ 3 रन कम हैं. विराट कोहली के नाम 97 मैचों में 3296 रन हैं. इन तीनों ही बल्लेबाजों में बहुत कम रनों का फासला है. 

टीम इंडिया ने हासिल की जीत

टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 में 62 रनों से एकतरफा मात दी. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 200 रनों का बड़ा टारगेट दिया था. लेकिन श्रीलंकाई टीम 20 ओवरों 6 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन ही बना पाई. 

Trending news