close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: एंटिगा में 93 रन बनाकर बोले विहारी, ‘अपनी बॉलिंग सुधार रहा हूं क्योंकि..’

टीम इंडिया ने एंटिगा टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 93 रन बनाने वाले हनुमा विहरी ने कहा है कि वे अब बैटिंग के साथ अपनी बॉलिंग पर भी ध्यान दे रहे हैं. 

IND vs WI: एंटिगा में 93 रन बनाकर बोले विहारी, ‘अपनी बॉलिंग सुधार रहा हूं क्योंकि..’
एंटिगा में हनुमा विहारी अपने करियर के पहले शतक से चूक गए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया की वेस्टइंडीज पर (India vs West Indies) एंटिगा में ऐतिहासिक जीत में टीम इंडिया में कई हीरो निकल कर आए. अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा के अलावा हनुमा विहारी (Hanuma Virahri) की 93 रन की पारी भी खास रही. मैच के बाद विहारी ने कहा कि वे गेंदबाजी में अपनी क्षमताएं विकसित कर रहे है जिससे जरूरत पड़ने पर वे टीम इंडिया के लिए पांचवे गेंदबाज की भूमिका निभा सकें. इस मैच में विहारी ने पहली पारी में केवल दो ओवर किए जिसमें उन्होंने 7 रन दिए. 

बॉलिंग सुधार कर टीम की मदद करना चाहता हूं
विहारी ने मैच के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “यह जरूरी है कि मेरी स्पिन गेंदबाजी बेहतर हो, जिस तरह से मैं टीम संयोजन में स्थान बना रहा हूं यह मेरे लिए ही नहीं बल्कि टीम के लिए भी अच्छा होगा मैं बेहतर होने की लगातार कोशिश कर रहा हूं. इसलिए उम्मीद है में भविष्य में मुझे गेंदबाजी करने के लिए कुछ ओवर मिलें और मैं टीम की मदद कर सकूं.” विहारी ने मैच में अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर 135 रन की साझेदारी की जिससे टीम इंडिया वेस्टइंडीज को 419 का लक्ष्य देने में कामयाब हो सकी. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: जसप्रीत बुमराह को मिली विराट और होल्डर दोनों की तारीफ, कहा- ‘बेहतरीन हैं वे’

रहाणे ने की मदद
विहारी ने पांच टेस्ट की 9 पारियों में यह दूसरी हाफ सेंचुरी है और यह उनका सर्वोच्च स्कोर है. विहारी ने कहा, “ जिस तरह से वेस्टइंडीज के गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे, रहाणे ने मेरी काफी मदद की. उन्होंने पहली पारी में लंबे समय तक बल्लेबाजी की थी. उन्होंने मुझे बताया कि विकेट किस तरह का था. मैं यहां इंडिया ए टीम के साथ आया था इसलिए यहां के हालातों से मैं वाकिफ हो गया था जिसका मुझे फायदा मिला. मैं जानता था कि विकेट कैसा व्यवरहार करेगा. और मैं खुशकिस्मत था कि मैं टीम के लिए रन बना सका. 

पहली पारी के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे बुमराह
इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई जिससे टीम इंडिया चौथे दिन ही वेस्टइंडीज पर 318 रन की जीत दर्ज कर सकी.  विहारी ने कहा, “बुमराह अपने पहली पारी के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे. उन्हें लगा वे अपने स्तर के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. वे चैंपियन बॉलर हैं. हमने पिछले छह महीने से टेस्ट मैच नहीं खेला था इस लिए वे पहली पारी में अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्षरत दिखे.”

टीम इंडिया को इस जीत से टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक हासिल हुए हैं. अब टीम का दूसरे टेस्ट मैच किंग्सटन के सबीना पार्क में 30 अगस्त को खेला जाएगा.