close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs WI: जसप्रीत बुमराह को मिली विराट और होल्डर दोनों की तारीफ, कहा- ‘बेहतरीन हैं वे’

टीम इंडिया ने एंटिगा टेस्ट में वेस्टइंडीज को 318 रन से हरा दिया. जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लेकर इस मैच को चौथे दिन ही खत्म करने में अहम भूमिका अदा की. 

IND vs WI: जसप्रीत बुमराह को मिली विराट और होल्डर दोनों की तारीफ, कहा- ‘बेहतरीन हैं वे’
बुमराह ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज (India vs West Indies)  के पहले टेस्ट में शानदार आगाज किया है.  एंटिगा में हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को  318 रन से हरा दिया. टीम इंडिया की यह विदेशी धरती पर अब तक सबसे बड़ी जीत है. वहीं टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया की यह चौथी सबसे बड़ी जीत है. इस मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट लिए जिससे  वेस्टइंडीज की पारी केवल 100 रन पर समेट गई और मैच टीम इंडिया के नाम हो गया. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न के अलावा जेसन होल्डर ने भी बुमराह की तारीफ की. 

मैच के बाद वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ जादुई गेंदें फेंकी. होल्डर ने कहा, “आज बुमराह ने कुछ जादुई गेंदें फेंकी और उन्होंने हमारे कुछ बल्लेबाजों को बहुत शानदार गेंदों पर आउट किया. वे एक योग्य गेंदबाज हैं, लेकिन हमें इसका समाधान निकालना होगा. हमें अपनी राह खोजनी होगी.”

यह भी पढ़ें: IND vs WI: एंटिगा में विराट ने बनाया रिकॉर्ड, धोनी की बराबरी कर गांगुली को छोड़ा पीछे

होल्डर ने बुमराह के अलावा ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की भी तारीफ की. इस पारी में ईशांत ने तीन और शमी ने दो विकेट झटके. होल्डर ने कहा, “उन्होंने बढ़िया गेंदबाजी की. बुमराह का स्पेल बेहतरीन रहा. ईशांत और शमी ने भी उनका अच्छा साथ दिया. मैं भी चाहता हूं कि हमारी टीम में ऐसे स्पेल हों जिससे हम टॉप पर आकर वहां कायम रह सकें.”

 

होल्डर ने अपनी टीम के हार पर कहा, “हम पहली पारी में कुछ रन पीछे रह गए थे. मुझे लगता है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था. शुरुआत में नई गेंद के साथ परेशानी थी लेकिन उसके बाद विकेट बढ़िया था.” होल्डर ने माना कि उनकी टीम का चयन बढ़िया था

मैच के बाद विराट ने बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा, “खिलाड़ियों का भार मैनेज करना हमारे लिए बहुत अहम है. इसीलिए बुमराह विश्व कप के बाद सफेद गेंद क्रिकेट नहीं खेले. हम चाहते थे कि वे इस टेस्ट सीरीज में तरोताजा होकर मैदान पर आएं वे हमारे लिए टेस्ट चैंपियनशिप के लिए खास खिलाड़ी हैं. हम जानते हैं कि वे कितने अच्छे खिलाड़ी हैं.” अब दोनों टीमों के बीच अगला मैच किंग्सटन के सबीना पार्क में 30 अगस्त को खेला जाएगा.