IND vs WI: विजाग वनडे से पहले बुमराह करेंगे खास टेस्ट, विराट, रोहित को भी मिलेगी मदद
Advertisement

IND vs WI: विजाग वनडे से पहले बुमराह करेंगे खास टेस्ट, विराट, रोहित को भी मिलेगी मदद

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बुमराह नेट प्रैक्टिस के दौरान अपनी फिटनेस को आजमा सकते हैं. 

बुमराह टीम इंडिया के अहम गेंदबाज है और टीम  उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए पूरी तरह से फिट चाहती है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) अब रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ(Inida vs West Indies) वनडे सीरीज का आगाज करने जा रही है. सीरीज का दूसरा मैच विशाखापत्तनम (Vizag ODI) में होने वाला है. यहां टीम इंडिया (Team India) को नेट पर अभ्यास करने के लिए एक खास मेहमान मिलने वाला है. भारत के सबसे खास पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया (Team India) को विशाखापत्तनम वनडे से पहले प्रैक्टिस कराएंगे और साथ ही अपनी फिटनेस को भी आजमाएंगे. 

पीठ की चोट से उबर रहे हैं बुमराह
बुमराह पीठ के फ्रैक्चर के कारण काफी समय से टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं हैं. वे इन दिनों पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर उबरने के लिए रीहैब की प्रक्रिया से गुजर हैं. विशाखापत्तनम में बुमराह कोहली और रोहित शर्मा को अभ्यास कराते दिखेंगे. टीम इंडिया (Team India) की ट्रेनिंग टीम की अगुआई करने वाले नितिन पटेल को विश्वास है कि बुमराह अपनी चोट से उबर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में आज: रोहित ने लगाया था अपना तीसरा दोहरा शतक, दो साल बाद है एक और मौका

विराट रोहित की कराएंगे तैयारी
सूत्रों के मुताबिक, "बुमराह विजाग में टीम के साथ नेट पर जुड़ेंगे और उनकी पीठ की फिटनेस की भी जांच होगी क्योंकि वे विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज को अभ्यास कराएंगे. आपको इससे पहले जांच का मौका नहीं मिल सकता. टीम मैनेजमैंट चोटों को लेकर बहुत ही गंभीर है. यह प्रक्रिया इसी का हिस्सा है नेट पर इन खिलाड़ियों का दिलचस्प मुकाबला होगा."

न्यूजीलैंड दौरे पर हैं निगाहें
टीम इंडिया (Team India) को जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है जिसके बाद उसे न्यूजीलैंड के चुनौती पूर्ण दौरे पर जाना है जहां उसे दो टेस्ट मैच, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं. टीम इंडिया (Team India) के कोच रवि शास्त्री इसी दौरे के लिए बुमराह को पूरी तरह फिट देखना चाहते हैं सूत्र ने कहा, " हमारा अगले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम दौरा है और इसके लिए वे टीम की योजना के खास हिस्सा होंगे. इस मामले में टीम इंडिया (Team India) के प्रबंधन का स्टैंड साफ था कि भले ही इंतजार करना पड़े, हम बुमराह को टीम इंडिया (Team India) में न्यूजीलैंड दौरे के लिए वापस फिट चाहते हैं."

यह भी पढ़ें: IND vs WI: चेन्नई में टीम इंडिया के पक्ष में है रिकॉर्ड, कितना फायदा मिलेगा विराट को
 
बहुत गंभीरता से लिया चोट को
टीम इंडिया (Team India) के लिए बुमराह कितने अहम हैं यह बात किसी से छिपी नहीं है. टीम प्रबंधन ने भी बुमराह की चोट को पूरी गंभीरता से लिया और बिना कोई जोखिम लेते हुए चोट की जानकारी मिलते ही उन्हें चिकित्सकीय सलाह के लिए इंग्लैंड भेज दिया था. सू्त्र ने बताया, "आप अपने सबसे खास गेंदबाज को लेकर जोखिम नहीं ले सकते भले ही उनका शरीर 'ऑटो हील मोड' में ही क्यों ने हो. इसीलिए उन्हें सलाह के लिए यूके भेजा गया."

माना जा राह है कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापस लाया जा सकता है क्योंकि टीम प्रबंधन नहीं चाहता है वे जल्दबाजी में श्रीलंका के खिलाफ टी29 सीरीज में खेलें. टीम इंडिया (Team India) को 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news