Rohit Sharma: धमाकेदार शतक जड़कर 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, स्टीव स्मिथ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी
Advertisement

Rohit Sharma: धमाकेदार शतक जड़कर 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, स्टीव स्मिथ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया है और एक बड़ा महारिकॉर्ड भी बना दिया है. रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक ठोकते हुए कमाल कर दिया है. 

Rohit Sharma: धमाकेदार शतक जड़कर 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, स्टीव स्मिथ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs WI, 1st Test: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया है और एक बड़ा महारिकॉर्ड भी बना दिया है. रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक ठोकते हुए कमाल कर दिया है. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 221 गेंदों में 103 रन बनाए. रोहित शर्मा की इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे हैं. 

धमाकेदार शतक जड़कर 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ते हुए स्टीव स्मिथ के एक महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में अपने 44 शतक पूरे कर लिए हैं और ऐसा करते ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के 44 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.  

स्टीव स्मिथ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 5 महीने बाद शतक लगाया है. इससे पहले रोहित शर्मा ने फरवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज 2023 में नागपुर टेस्ट में शतक लगाया था. काफी समय से रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने धमाकेदार अंदाज में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया और अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. इस मैच में रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3500 रन भी पूरे किए हैं. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 103वीं बार 50 प्लस का स्कोर भी बनाया. रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने. रोहित शर्मा से पहले सचिन तेंदुलकर ने 120 बार 50 प्लस के स्कोर बनाए हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले एक्टिव बल्लेबाज 

1. विराट कोहली (भारत) - 75 शतक
2. जो रूट (इंग्लैंड) - 46 शतक
3. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) - 45 शतक
4. स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) - 44 शतक
5. रोहित शर्मा (भारत) - 44 शतक

Trending news