रोहित सेना ने किया कमाल, टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने
Advertisement
trendingNow11094616

रोहित सेना ने किया कमाल, टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को एकतरफा अंदाज में 96 रनों से जीता. 

 

Twitter

अहमदाबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. भारतीय टीम ने तीसरे मैच में जीत हासिल कर 3-0 से सीरीज में क्लीन स्वीप किया. भारत ने सीरीज का तीसरा मैच 96 रनों से जीता. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद टीम इंडिया ने पूरे 10 विकेट खोकर 50 ओवरों में 265 रन बनाए थे.

  1. रोहित शर्मा ने किए 4 बदलाव 
  2. भारत सीरीज में 2-0 से आगे 
  3. भारतीय टीम ने जीता टॉस

भारतीय गेंदबाजों का कमाल 

भारत के 265 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 169 रनों पर सिमट गई. पूरी सीरीज की तरह भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भी कमाल का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की ओर से इस मैच में मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए. वहीं दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके. वेस्टइंडीज की ओर से ओडेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. वहीं कप्तान निकोलस पूरन ने 34 रन की पारी खेली.

265 पर सिमटी भारतीय पारी 

इस वनडे में भारतीय टीम की बहुत ही खराब शुरुआत रही थी. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने टीम इंडिया के विकेट जल्दी गिरा दिए. खासकर अल्जारी जोसेफ ने एक ही ओवर में विराट कोहली और रोहित शर्मा को शुरू में ही पवेलियन भेज दिया. विराट इस मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए. वहीं शिखर धवन भी 10 रन बनाकर ही ओडियन स्मिथ का शिकार बन गए. हालांकि पहले तीन विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस ने मोर्चा संभाला. अय्यर ने इस मैच में 80 रनों की पारी खेली. पंत ने भी 56 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा दीपक चाहर ने 38 और वॉशिंगटन सुंदर ने 33 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने 4 विकेट लिए. 

 

भारतीय टीम में हुए 4 बदलाव 

तीसरे वनडे मैच से पहले ही रोहित शर्मा ने कंफर्म कर दिया था कि उनके साथ ओपनिंग जोड़ीदार के तौर पर शिखर धवन उतरेंगे. कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शिखर पहले और दूसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाए थे. ऐसे में लंबे समय के बाद टॉप ऑर्डर में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली की तिकड़ी दिखाई दी. वहीं, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल इस मैच में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह कुलदीप यादव, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर को जगह दी गई है.

 

इस खिलाड़ी को लंबे समय बाद मिला मौका 

कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल की जगह मौका दिया गया है. कुलदीप की काफी लंबे समय बाद वापसी हुई है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप, न्यूजीलैंड सीरीज और साउथ अफ्रीका दौरे पर भी जगह नहीं मिली थी. वह बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. 

भारत कर सकता है क्लीन स्वीप 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच टीम इंडिया (Team India) ने तूफानी तरीके से जीते हैं. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी ने कमाल का खेल दिखाया. दोनों ही मैचों में विंडीज टीम कहीं टिक ही नहीं सकी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का तोड़ नहीं ढूंढ सके. आज अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम क्लीन स्वीप (Clean Sweep) के इरादे से मैदान पर उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे जल्दी 10 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. भारत ने पहला मुकाबला 6 विकेट और दूसरा मैच 44 रन के अंतर से जीता था. 

तीसरे वनडे के लिए दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर.   

 ब्रेंडन किंग, शाई होप (विकेटकीपर), शमराह ब्रूक्स, डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, हेडन वॉल्श जूनियर.

Trending news