INDvsWI: गांगुली ने बेखौफ बैटिंग के लिए दी शाबाशी, कहा- जीत का शक नहीं था, लेकिन...

India vs West Indies: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में 67 रन से हराया. उसने 3 मैचों की यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 

INDvsWI: गांगुली ने बेखौफ बैटिंग के लिए दी शाबाशी, कहा- जीत का शक नहीं था, लेकिन...

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम (Team India) ने एक और सीरीज फतह कर ली है. उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया. दोनों टीमें दो मैचों के बाद सीरीज में 1-1 से बराबरी पर थीं. तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने तूफानी बैटिंग करते हुए रिकॉर्ड स्कोर बनाया और 67 रन से जीत दर्ज की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस जीत पर टीम इंडिया को अपने ही अंदाज में बधाई दी. 

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरा टी20 मैच (Mumbai T20)खेला गया. भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 240 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. ओपनर केएल राहुल ने मैच की सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 91 रन बनाए. उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 71 और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 70 रन बनाए. वेस्टइंडीज की टीम विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी. 

यह भी पढ़ें: 2633-2633: कोहली और रोहित ने बनाया Unique रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा टाई

इस मैच के बाद बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘ज्यादा लोगों ने भारत के हारने की उम्मीद नहीं की होगी... इसलिए यह जीत कोई सरप्राइज नहीं है. लेकिन इस सीरीज को निडर बैटिंग के लिए याद रखा जाएगा, जो आज टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी खासियत बन गई है. बिना डरे हुए खेलो. कोई भी अपनी जगह के लिए नहीं खेलता, बल्कि जीत के लिए खेलता है. शाबाश इंडिया.’

virat

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने गजब की बैटिंग की. रोहित शर्मा ने इस मैच में 34 गेंद में 71 रन बनाए, जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल थे. उनका स्ट्राइक रेट 208.82 रहा. कप्तान कोहली तो अपने नायब रोहित से कहीं आगे निकल गए. उन्होंने 29 गेंद में सात छक्कों और चार चौकों की मदद से 70 रन की लाजवाब पारी खेली. उनका स्ट्राइक रेट 241.37 रहा. 

भारतीय टीम ने किस तूफानी रफ्तार से रन बनाए इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम में सबसे कम स्ट्राइक रेट 162.50 रहा. इस रफ्तार से ओपनर केएल राहुल ने रन बनाए. उन्होंने 56 गेंद में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए.