close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडिया ए ने दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका ए को हराया, ईशान-क्रुणाल चमके

दक्षिण अफ्रीका-ए  के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक वनडे में इंडिया ए ने जीत हासिल की. इस जीत में ईशान किशन और क्रुणाल पांड्या का अहम योगदान रहा.

इंडिया ए ने दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका ए को हराया, ईशान-क्रुणाल चमके
ईशान किशन ने 55 रनों की तूफानी पारी खेली. ( फोटो : फाइल)

तिरुवनंतपुरम: इंडिया ए ने लगातार दूसरे अनाधिकृत वनडे (Unofficial Oneday) में दक्षिण अफ्रीका-ए को हरा दिया है. ईशान किशन (Ishan Kishan) (55) की तेज तर्रार पारी के बाद क्रूणाल पांड्या (23) के दम पर इंडिया-ए ने शनिवार को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को दो विकेट से हरा दिया. बारिश के कारण यह मैच 21 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था. मेजबान टीम 21 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाने में सफल रही. इंडिया-ए ने इस लक्ष्य को 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया.

163 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया-ए हालांकि लगातार विकेट गंवाती रही लेकिन किशन ने एक छोर संभाले रखते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया और पांड्या ने किशन के अधूरे काम को अंजाम देते हुए इंडिया-ए को पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे कर दिया. मेजबान टीम ने तीन के कुल स्कोर पर ही रितुराज गायकवाड़ का विकेट खो दिया था. वह एक रन बना पाए. शुभमन गिल (21) और अनमोलप्रीत सिंह (30) ने टीम के स्कोर बोर्ड को 52 के कुल स्कोर पर पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर अनमोलप्रीत आउट हो गए और पांच रन बाद गिल भी पवेलियन लौट लिए.

यह भी पढ़ें: बुमराह की हैट्रिक को वेस्टइंडीज में मिली तारीफ, होल्डर सहित कई दिग्गज हुए मुरीद

कप्तान मनीष पांडे (13) और किशन ने मिलकर 58 रनों की साझेदारी की. मार्को जेनसन ने कप्तान को आउट कर इंडिया-ए को दबाव में ला दिया. किशन भी 131 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. 24 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले किशन को एनरिक नोर्टजे ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद पांड्या ने 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बना टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले, खराब शुरुआत करने वाली दक्षिण अफ्रीका-ए को जॉर्ज लिंडे (नाबाद 52) ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा. 15 रनों पर ही दो विकेट खो चुकी दक्षिण अफ्रीका को लिंडा से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा (40), खाया जोंडो (24) और हेनरिक क्लासेन (31) ने संभाला. लिंडे ने अपनी नाबाद पारी में 25 गेंदों का सामना किया और पांच छक्कों के साथ एक चौका मारा. इंडिया-ए की तरफ से दीपक चहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए.
(इनपुट आईएएनएस)