IND vs SL: श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए केएल राहुल, भारत ने ODI सीरीज पर जमाया कब्जा
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए केएल राहुल, भारत ने ODI सीरीज पर जमाया कब्जा

IND vs SL 2nd ODI: भारतीय टीम ने श्रीलंका को सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 4 विकेट से हरा दिया. इस जीत में भारतीय गेंदबाजों के बाद विकेटकीपर केएल राहुल का योगदान खास रहा. राहुल नंबर-5 पर उतरे और जीत दिलाकर नाबाद लौटे.

kl rahul axar patel (bcci)

India vs Sri Lanka 2nd ODI Highlights : भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर अपने वनडे करियर की यादगार पारी खेली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को मिली 4 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई. श्रीलंका टीम इस मुकाबले में 39.4 ओवर में 215 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई जिसके बाद भारत ने 6 विकेट खोकर 43.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने इस तरह रोहित शर्मा की कप्तानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

हार और जीत के बीच दीवार बने राहुल

कर्नाटक के धुरंधर केएल राहुल इस मुकाबले में हार और जीत के बीच दीवार बनकर खड़े हो गए. विराट कोहली के आउट होने के बाद केएल राहुल बल्लेबाजी को उतरे और अंत तक जमे रहे. उन्होंने 103 गेंदों का सामना किया और 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए. वह टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. कुलदीप यादव ने लाहिरु कुमारा के पारी के 44वें ओवर की दूसरी गेंद पर विजयी चौका जड़ा. जब लगा कि पिच पर गेंदबाजों को मदद मिल रही है तो राहुल ने क्रीज पर जमकर खेलने का प्लान बनाया. वह इसमें कामयाब भी रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाई. 

संयम से खेलते रहे राहुल

30 वर्षीय केएल राहुल के संयम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपना अर्धशतक 93 गेंदों पर पूरा किया. राहुल अक्सर तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन कोलकाता में उन्होंने टीम के लिए अपनी पारी को सजाया. उन्होंने 103 गेंदों पर सिर्फ 6 चौके लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 62.14 का रहा. राहुल ने पारी के 41वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिंगल लेते हुए निजी स्कोर 50 पर पहुंचाया. हालांकि बाद में इस गेंद को अंपायर ने नोबॉल करार दे दिया लेकिन राहुल के खाते में एक रन जुड़ चुका था. राहुल ने अर्धशतक पूरा करने के बाद थोड़ी लय बदली और फिर कसुन रजिता के पारी के 43वें ओवर में 3 चौके जड़े.

भारत से 95वां वनडे हारा श्रीलंका

श्रीलंका को वनडे फॉर्मेट में भारत के हाथों 95वीं हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ उसने एक खराब रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. उसने न्यूजीलैंड के रिकॉर्ड की बराबरी की. न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे में 95 मैचों में हार झेलनी पड़ी है. श्रीलंका को भारत ने टी20 में 19 बार हराया है.

भारतीयों की कातिलाना गेंदबाजी

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई टीम को 39.4 ओवर में 215 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकट लिए. उनके अलावा पेसर मोहम्मद सिराज ने 5.4 ओवर गेंदबाजी की और 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. युवा पेसर उमरान मलिक ने 2 विकेट झटके जबकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल को एक विकेट मिला.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news