close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत को स्वस्थ तथा एक्टिव बने रहने के लिए खेलों में सक्रिय रहना होगा : सचिन

सचिन ने कहा कि इस मैराथन में बच्चे नई उम्मीद लेकर आए हैं. हमें इस उत्साह और जज्बे को कायम रखना होगा

भारत को स्वस्थ तथा एक्टिव बने रहने के लिए खेलों में सक्रिय रहना होगा : सचिन
सचिन ने कहा कि यह हमारा सपना होना चाहिए क्योंकि स्वस्थ भारत में ही विकासशील भारत निवास करता है.(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि भारत सदियों से खेल प्रेमी देश रहा है, लेकिन अब इसे खेलों में सक्रिय रहने वाला देश बनाने की जरूरत है. सचिन ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोडित आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन-2019 के बाद युवा प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही. सचिन इस मैराथन के ब्रांड एम्बेसेडर हैं. सचिन ने कहा, "इतने सारे बच्चों को यहां देखकर काफी खुशी हो रही है. हमें भारत को स्वस्थ तथा एक्टिव बनाए रखने के लिए इसे खेलों से प्यार करने वाले देश के साथ-साथ खेलों में सक्रिय देश बनाने के लिए काम करना होगा."

VIDEO: धोनी ने बच्चे से पूछा- गोद में आओगे, फिर उस मासूम का कुछ ऐसा था रिएक्शन

सचिन ने कहा कि यह हमारा सपना होना चाहिए क्योंकि स्वस्थ भारत में ही विकासशील भारत निवास करता है. बकौल सचिन, "हमारा सपना अपने देश को स्वस्थ बनाना है. जितनी बड़ी संख्या में युवा अब फिटनेस और खेलों के लिए सामने आ रहे हैं, उससे इस दिशा में तेजी से अग्रसर होने के आसार दिख रहे हैं. बच्चे नई उम्मीद लेकर आए हैं. हमें इस उत्साह और जज्बे को कायम रखना होगा."

अफगानिस्तान ने क्रिकेट में मचाया तहलका, बनाया 'एवरेस्ट' जैसा स्कोर

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन-2019 में 18 हजार धावकों ने हिस्सा लिया. राशपाल सिंह और ज्योति गावटे फुल मैराथन विजेता बने जबकि रोबिन सिंह और ज्योति सिंह ने हाफ मैराथन का खिताब जीता.