IND vs AFG Live Streaming: भारत के सामने अफगान चुनौती, फ्री में देखना है सुपर-8 का मैच तो करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow12299604

IND vs AFG Live Streaming: भारत के सामने अफगान चुनौती, फ्री में देखना है सुपर-8 का मैच तो करना होगा ये काम

India Vs Afghanistan T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार (20 जून) को अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी. ग्रुप राउंड के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. सुपर-8 में टीम इंडिया का यह पहला मुकाबला होगा.

IND vs AFG Live Streaming: भारत के सामने अफगान चुनौती, फ्री में देखना है सुपर-8 का मैच तो करना होगा ये काम

India Vs Afghanistan T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार (20 जून) को अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी. ग्रुप राउंड के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. सुपर-8 में टीम इंडिया का यह पहला मुकाबला होगा. इसके बाद रोहित शर्मा की टीम 22 जून को बांग्लादेश और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. भारत ग्रुप राउंड में एक भी मैच नहीं हारा था. उसने 4 में से 3 मुकाबलों को अपने नाम किया था. एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

भारत ने तीन टीमों को हराया

भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराया था. उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच में जीत हासिल की. तीसरे मैच में अमेरिका को हराया. कनाडा के खिलाफ आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है और वह अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ सुपर-8 में अपनी शुरुआत करना चाहेगी. अगर भारतीय टीम हारती है तो उसे बाकी बचे दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी.

हेड टू हेड रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड में भारत का पलड़ा भारी है. टीम इंडिया ने 8 में से 7 मुकाबले अपने नाम किए हैं. एक मैच में नतीजा नहीं निकला था. दोनों टीमें 17 जनवरी 2024 के बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंचा था. भारत ने बेंगलुरु में जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें: IND vs AFG Pitch Weather: भारत-अफगानिस्तान सुपर-8 मैच में बारिश हुई तो क्या होगा? जानें नियम, ऐसा है मौसम का हाल

India vs Afghanistan आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 लाइव स्ट्रीमिंग:

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच कब देखें?
भारत बनाम अफगानिस्तान मैच गुरुवार (20 जून) को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा.

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम अफगानिस्तान मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा.

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत में टीवी पर मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डीडी स्पोर्ट्स पर होगा. आप ऑनलाइन इस मुकाबले को डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) एप और वेबसाइट पर मैच को देख सकते हैं.

मुफ्त में कैसे देख पाएंगे मैच?
भारत और अफगानिस्तान के बीच को आप मोबाइल और टीवी पर फ्री में देख सकते हैं. अगर मोबाइल पर फ्री में देखना है तो इसके लिए डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) एप का इस्तेमाल करना होगा. वहीं, डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में भारत के मैचों का लाइव टेलीकास्ट डीडी फ्री डिश यूजर्स के लिए होगा.

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir: कोच बनते गौतम गंभीर की होगी अग्निपरीक्षा, नए कप्तान से लेकर आईसीसी ट्रॉफी तक, ये हैं 5 चुनौतियां

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज/कुलदीप यादव.

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नईब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादारान, करीम जनात, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी.

Trending news