IND-AUS सीरीज के बीच कप्तानी छीनने की उठी मांग, दिग्गज खिलाड़ी के बयान से मची सनसनी
Advertisement
trendingNow11585150

IND-AUS सीरीज के बीच कप्तानी छीनने की उठी मांग, दिग्गज खिलाड़ी के बयान से मची सनसनी

Team India: 29 साल के कमिंस टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रेड बॉल गेंदबाज भी थे. इसके बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन उनको पछाड़कर टॉप पर आ गए. एक बड़ी पारिवारिक समस्या की वजह से पैट कमिंस इंदौर टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

IND-AUS सीरीज के बीच कप्तानी छीनने की उठी मांग, दिग्गज खिलाड़ी के बयान से मची सनसनी

Border-Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया को मात देकर भारत बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुका है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ी विभिन्न कारणों से स्वदेश लौट चुके हैं. इनमें कप्तान पैट कमिंस भी शामिल हैं. तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ कप्तानी करेंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम दोनों मैचों में ही टीम इंडिया के आगे पस्त नजर आई. 

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व दिग्गज ने पैट कमिंस को नसीहत दी है. पूर्व विकेटकीपिंग दिग्गज इयान हीली ने पैट कमिंस से टेस्ट कप्तानी छोड़ने और पूरी तरह से अपने तेज गेंदबाजी पर फोकस करने को कहा है. कमिंस को 2021 के नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान बनाया गया था. पिछले साल के अंत में उनको तब वनडे कप्तान की जिम्मेदारी दी गई थी, जब आरोन फिंच ने संन्यास लिया था. 

29 साल के कमिंस टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रेड बॉल गेंदबाज भी थे. इसके बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन उनको पछाड़कर टॉप पर आ गए. एक बड़ी पारिवारिक समस्या की वजह से पैट कमिंस इंदौर टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

इयान हीली कहा, मैं नहीं चाहता कि वह बहुत लंबे समय तक इतनी अधिक कप्तानी का बोझ उठाएं. मैं चाहता हूं कि वह सिर्फ एक गेंदबाज के रूप में टीम में रहें. कप्तानी एक दबाव पैदा करती है और एक कप्तान के रूप में चार से पांच साल लंबा समय होता है.

एसईएन रेडियो शो में हीली ने कहा, उन्होंने पहले ही कुछ साल (टेस्ट कप्तान के रूप में) पूरे कर लिए हैं. अब वह अपनी विचार प्रक्रियाओं में (शॉर्ट-फॉर्म कप्तानी) जोड़ रहे हैं, जब वह पारिवारिक समस्या के कारण घर वापस लौट गए थे. तो हां, मैं उन्हें एक तेज गेंदबाज के रूप में देखना चाहूंगा.

अब तक, कमिंस ने 21.50 का औसत से टेस्ट क्रिकेट में 200 से अधिक विकेट लिए हैं, जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज में सर्वश्रेष्ठ है. यह पूछे जाने पर कि कमिंस का दीर्घकालिक उत्तराधिकारी कौन होना चाहिए, हीली ने बताया कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड एक अच्छे उम्मीदवार हो सकते हैं. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ट्रेविस हेड काफी सक्षम हैं. उन्होंने 21 साल की उम्र से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है. वह काफी सक्षम हैं और उनके पास काफी अनुभव है. वह मेरे लिए सबसे अलग हैं.

(इनपुट-IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news