IND vs AUS: Tim Paine को आउट दिया तो Pujara को क्यूं नहीं! भड़के Matthew Wade
Advertisement

IND vs AUS: Tim Paine को आउट दिया तो Pujara को क्यूं नहीं! भड़के Matthew Wade

India vs Australia Boxing Day Test: टिम पेन (Tim Paine) को आउट दिए जाने के फैसले से मैथ्यू वेड (Matthew Wade) नाखुश हैं.

मैथ्यू वेड (फाइल फोटो)

मेलबर्न: भारत के खिलाफ चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) की दूसरी पारी में कप्तान टिम पेन (Tim Paine) के आउट होने से नाखुश हैं मैथ्यू वेड (Matthew Wade). ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज ने फैसला समीक्षा प्रणाली (DRS) में एकरूपता लागू करने की मांग की.

  1. टिम पेन को आउट दिए जाने के फैसले से नाखुश हैं मैथ्यू वेड 
  2. भारतीय कप्तान द्वारा डीआरएस लिए जाने के बाद आउट हुए टिम पेन
  3. पुजारा को आउट नहीं दिया गया था, इसमें एक समानता होना चाहिए- मैथ्यू वेड 

मैच के तीसरे दिन रविन्द्र जडेजा की गेंद को विकेटकीपर ऋषभ पंत के द्वारा लपकने के बाद मैदानी अंपायर पॉल रीफेल के फैसले के खिलाफ भारतीय कप्तान ने डीआरएस लिया, जिसके बाद तीसरे अंपायर पॉल विल्सन ने उन्हें आउट करार दिया.

आउट होने के बाद मैदान से बाहर जाते समय पेन (Tim Paine) भी इस फैसले से निराश दिखे. वेड ने इसकी तुलना रविवार को चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ इस्तेमाल किए गए ऑस्ट्रेलियाई डीआरएस से की.

उन्होंने कहा, ‘मैंने जैसा देखा है यह कल की पहली गेंद की तरह है. तब हमने डीआरएस का इस्तेमाल किया था, मुझे लगता है वह पुजारा के खिलाफ था’.

वेड (Matthew Wade) ने मैच के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘दोनों में मैंने जो देखा उसमें स्निको (आवाज नापने वाली मशीन) में एक जैसी चीज दिखाई दी लेकिन एक को आउट नहीं दिया गया जबकि दूसरे को दे दिया गया’.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भड़के Ricky Ponting, बल्लेबाजों को बुरी तरह लताड़ा

उन्होंने कहा, ‘मैंने पुजारा के बल्ले से गेंद लगने की आवाज सुनी थी. मैं उस समय स्लिप में था. हमने और आपने आज जो मैदान में हुआ उसे भी देखा, ऐसे में या तो सभी को आउट दिया जाए या नहीं , इसमें एक समानता होनी चाहिए’.

श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में छह विकेट पर 133 रन बनाकर संघर्ष कर रही है. टीम के पास दो रन की बढ़त और उसके चार विकेट बचे हुए है. हरफनमौला कैमरून ग्रीन (नाबाद 17) और पैट कमिंस (नाबाद 15) क्रीज पर मौजूद है.

पारी में 137 गेंद में 40 रन बनाने वाले वेड ने टीम के बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा, ‘इस स्थिति के लिए हम खुद दोषी है. भारतीय टीम शुरुआत से ही दबाव बनाने में सफल रही है’. उन्होंने कहा, ‘हमने भारतीय गेंदबाजों को थकाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया’.

Trending news