India vs Australia Boxing Day Test: Ajinkya Rahane की कप्तानी के मुरीद हुए कई दिग्गज, सोशल मीडिया पर छाए
Advertisement

India vs Australia Boxing Day Test: Ajinkya Rahane की कप्तानी के मुरीद हुए कई दिग्गज, सोशल मीडिया पर छाए

India vs Australia Boxing Day Test: दूसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने में कामयाब रही. टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की शानदार कप्तानी के लिए वीरेंद्र सहवाग और कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी तारीफ कर रहे हैं. 

अजिंक्य रहाणे (File Photo)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को बेहद कमजोर माना जा रहा था, लेकिन भारतीय टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (India vs Australia Boxing Day Test) में अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया. मुकाबले के पहले दिन मेहमान टीम का दबदबा रहा और कंगारुओं के पसीने छूटते हुए नजर आए.

  1. बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा
  2. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 195 रनों पर हुई ऑलआउट
  3. अच्छी कप्तानी के लिए कई दिग्गजों ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ 

रहाणे की शानदार कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (India vs Australia Boxing Day Test) में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन रहाणे (Ajinkya Rahane) ने समझदारी से गेंदबाजी में बदलाव करते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को गेंदबाजी के लिए जल्दी मौका देने की बात हो या फिर पदार्पण कर रहे मोहम्मद सिराज को देर से गेंद थमाने की, रहाणे का हर फैसला बेहतर साबित हुआ, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 195 रन पर सिमट गई.

पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम का नेतृत्व कर रहे कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की गेंदबाजी में बदलावों की तारीफ की, जिससे मैच के पहले दिन भारतीय टीम अपना दबदबा कायम कर सकी.

सहवाग हुए रहाणे के मुरीद

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट किया, ‘रहाणे ने गेंदबाजी में शानदार बदलाव करने के साथ क्षेत्ररक्षकों को सही जगह खड़ा करने में चतुराई दिखायी. गेंदबाजों ने भी इसका परिणाम दिया. अश्विन, बुमराह, सिराज शानदार थे. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 पर ऑल आउट करना बेहतरीन प्रयास है. पहली पारी में बड़ी बढ़त बनाने का दारोमदार अब बल्लेबाजों पर है’.

 

नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पितृत्व अवकाश पर जाने के बाद रहाणे टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, जबकि सिराज को दो विकेट लिए.

शेन वॉर्न और लक्ष्मण ने भी की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) भी रहाणे (Ajinkya Rahane) से प्रभावित दिखे.

 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘एमसीजी में क्रिकेट का शानदार दिन. लंबे समय के बाद ऐसी शानदार पिच तैयार करने के लिए मैदान कर्मियों को बधाई. ऐसी पिचें और अधिक होनी चाहिए. भारतीय गेंदबाज आज बेहतरीन थे और रहाणे ने शानदार तरीके से नेतृत्व किया. क्या भारतीय टीम कल पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकती है?’
पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) पदार्पण कर रहे शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के साथ कप्तान रहाणे से प्रभावित दिखे.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘भारत ने आज के दिन शानदार खेल दिखाया. गेंदबाजों ने एक बार फिर प्रभावित किया, पदार्पण कर रहे दोनों खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे दिखे, रहाणे ने शानदार कप्तानी की और सबसे जरूरी बात यह कि टीम एडिलेड की हार को पीछे छोड़ चुकी है’.

Trending news