India vs Australia 4th Test: Washington Sundar ने की 72 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, बने ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय
Advertisement

India vs Australia 4th Test: Washington Sundar ने की 72 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, बने ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय

India vs Australia Brisbane Test: टीम इंडिया के लिए चौथे टेस्ट में डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने दत्तू फडकर (Dattu Phadkar) के 72 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

वॉशिंगटन सुंदर (फोटो-Twitter/playbold)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कमाल कर दिया. इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को डूबने से बचा लिया और रिकॉर्ड साझेदारी की. खास बात ये है कि वॉशिंगटन सुंदर ने इस टेस्ट में अपना डेब्यू किया है और अपने प्रदर्शन से उन्होंने सबको प्रभावित किया.

  1. वॉशिंगटन सुंदर ने चौथे टेस्ट में किया कमाल
  2. तीन विकेट लेने के साथ पहली पारी में ठोका अर्धशतक
  3. डेब्यू में ऐसा कमाल करने के मामले में सुंदर ने की दत्तू फडकर की बराबरी

वॉशिंगटन सुंदर का धमाल

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में तीन या उससे अधिक विकेट लेने के अलावा अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. सुंदर ने ब्रिसबेन में जारी चौथे टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को आउट किया और फिर शानदार अर्धशतक लगाकर भारत को मुश्किल से निकाला.

Washington Sundar और Shardul Thakur बने मसीहा, Sehwag ने कहा Dabanng

इससे पहले, भारत के लिए टेस्ट मैच में वाकया 1947-48 सीरीज में हुआ था. आजाद भारत की टीम पहली बार जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, तब दत्तू फडकर (Dattu Phadkar) ने ऑलराउंडर के तौर पर सिडनी टेस्ट के साथ डेब्यू किया था.

 

फडकर (Dattu Phadkar) ने 51 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 101 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए थे. इसके बाद फडकर ने 10 ओवर में दो मेडन सहित 14 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट भी लिए थे.

अब सुंदर (Washington Sundar) ने 72 साल के बाद वहीं रिकॉर्ड दोहराया है. सुंदर ने ब्रिसबेन में अर्धशतक लगाने के अलावा 89 रन देकर तीन विकेट भी लिए. इसमें स्टीव स्मिथ का भी विकेट शामिल है.

 

Trending news