IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई दोहरी खुशी, David Warner और Sean Abbott दूसरे टेस्ट से बाहर
Advertisement
trendingNow1812916

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई दोहरी खुशी, David Warner और Sean Abbott दूसरे टेस्ट से बाहर

India vs australia: ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) और शॉन एब्बट (Sean Abbott) भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट (File Photo)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs australia) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कंगारुओं को बड़ा झटका लगा है. 26 दिसंबर को मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में उम्मीद की जा रही थी, कि डेविड वॉर्नर (David Warner) मैदान पर वापसी करेंगे. हालांकि फैंस को अभी और इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि डेविड वॉर्नर को दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया है. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी शॉन एब्बट (Sean Abbott) भी इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. 

  1. दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका
  2. डेविड वॉर्नर बॉक्सिंग डे टेस्ट से हुए बाहर
  3. सीन एबॉट भी नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए वॉर्नड और एबॉट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि वॉर्नर और एबॉट तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होंगे. सीए ने बयान में कहा, ‘एनएसडब्ल्यू हेल्थ द्वारा बनाए गए विशिष्ट 'हॉटस्पॉट' से बाहर होने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल के तहत उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं करता है’.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा, ‘डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हुए थे और वे अभी तक इस गंभीर चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में वे दूसरे टेस्ट मैच शामिल नहीं होंगे, जबकि शॉन एब्बट ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत ए के खिलाफ दौरे के प्रैक्टिस मैच के दौरान काफ इंजरी का शिकार हुए थे. वे इससे उबर चुके हैं, लेकिन बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे’.

वॉर्नर वनडे सीरीज में हुए थे चोटिल 

डेविड वॉर्नर (David Warner) टीम इंडिया के साथ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. मुकाबले में वॉर्नर को टीम इंडिया की बल्लेबाजी के चौथे ओवर में ड्राइव करने के बाद उठने में परेशानी हुई, जिसके बाद वह सिडनी क्रिकेट मैदान से बाहर चले गए थे. 

बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गई है. दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा. जिसके बाद तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी जबकि चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होना है.

Trending news