INDvs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज! ऐसी पिच पर खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच
Advertisement

INDvs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज! ऐसी पिच पर खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच

Ind vs Aus 4th Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा. इस मैच की पिच पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

 

INDvs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज! ऐसी पिच पर खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच

Ind vs Aus 4th Test Match: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया था. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की गई होलकर स्टेडियम की पिच को ‘खराब’ करार दिया था. टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में इस मैच में की पिच पर सभी की नजर रहने वाली है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस्तेमाल की जाने वाली पिच पर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

अहमदाबाद टेस्ट से पहले खुल गया बड़ा राज!

इंदौर में होलकर स्टेडियम की पिच को आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने ‘खराब’ की रेटिंग दी थी, लेकिन गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) इस तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा. राज्य संघ के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमें (पिच को लेकर) भारतीय टीम प्रबंधन से कोई निर्देश नहीं मिला है और हमारे स्थानीय ‘क्यूरेटर’ सामान्य पिच तैयार कर रहे हैं जैसा कि हमने पूरे सीजन में किया है.' उन्होंने कहा, 'दरअसल, यहां जनवरी में आखिरी रणजी मैच में रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 500 (508) से अधिक का स्कोर बनाया था और गुजरात की टीम ने पारी की हार के बावजूद दोनों पारियों में 200 से अधिक का स्कोर बनाया था. इस बार भी कुछ अलग नहीं होगा.'

आखिरी दो मैच दो दिन में ही हुए खत्म

टेस्ट मैच शुरू होने में चार दिन से कम बाकी है और अभी यह पता नहीं है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ‘क्यूरेटर’ तपोश चटर्जी और आशीष भौमिक जब यहां की जिम्मेदारी अपने हाथ में लेंगे तो पिच का मिजाज कैसा होगा. उन्होंने कहा, 'जाहिर तौर पर पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई की मैदान और पिच समिति स्थानीय क्यूरेटर को निर्देश दे रही है. लेकिन निश्चित रूप से हमारा प्रयास एक अच्छी टेस्ट मैच पिच तैयार करना है.' अहमदाबाद में पिछली बार कोविड-19 महामारी के दौरान दो टेस्ट मैच खेले गए थे. यह दोनों मैच दिन-रात्रि थे और ये मुकाबले दो दिनों के अंदर खत्म हो गये थे.

आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

आखिरी मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम 

स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुहनेमैन, मार्नुस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, , मिचेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news