IND vs BAN: बारिश तो नहीं बिगाड़ देगी खेल? कैसा रहेगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे में मौसम?
topStories1hindi1469418

IND vs BAN: बारिश तो नहीं बिगाड़ देगी खेल? कैसा रहेगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे में मौसम?

IND vs BAN 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला वनडे आज यानी रविवार 4 दिसंबर को ढाका में खेला जाना है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा सीरीज में भारत की कमान संभाल रहे हैं जबकि लिटन दास को बांग्लादेश की कप्तानी सौंपी गई है.

IND vs BAN: बारिश तो नहीं बिगाड़ देगी खेल? कैसा रहेगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे में मौसम?

IND vs BAN 1st ODI Weather Forecast : भारत और बांग्लादेश की टीमें अब वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला वनडे मैच ढाका के शेरे-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा इस सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया था. वह फिर से भारत की कमान संभालते नजर आएंगे. तमीम इकबाल के चोटिल होने के बाद लिटन दास को बांग्लादेश की कप्तानी सौंपी गई है.

सीनियर खिलाड़ियों की वापसी

कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की इस सीरीज से मैदान पर वापसी होगी. विराट कोहली, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी भी टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद पहली बार मैदान पर नजर आएंगे. इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था. तब वनडे फॉर्मेट में शिखर धवन ने टीम की कमान संभाली जबकि टी20 सीरीज में धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिली थी. धवन इस सीरीज के लिए भी टीम के साथ हैं जो सीधे क्राइस्टचर्च से ढाका पहुंचे. 

कैसा रहेगा मौसम? 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 3 में से 2 वनडे मैच बारिश और खराब मौसम की भेंट चढ़ गए थे. ऐसे में क्रिकेट फैंस जरूर सोच रहे होंगे कि क्या पूरे 50 ओवर का खेल ढाका में देखने को मिलेगा या बारिश फिर से मुकाबले में खलल डालेगी. बता दें कि इस मुकाबले में बारिश की भविष्यवाणी नहीं है. क्रिकेट फैंस को पूरे मैच का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मीरपुर में शाम में मौसम ठंडा रहने की उम्मीद है. दिन के समय में यहां का तापमान 29-30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

स्पिनरों को मिलेगा फायदा

मीरपुर स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है. ऐसा पहले भी देखने को मिला है. वहीं, क्रिकेटप्रेमी बड़े स्कोर वाले मैच की उम्मीद कर सकते हैं. इस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 53 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को 59 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. ढाका में पहली पारी का औसत स्कोर 228 रन है. ढाका में ओस अहम भूमिका निभा सकती है. टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news