IND vs BAN: KL Rahul की कप्तानी में भारतीय टीम को मिला ये प्लेयर, जडेजा जैसी करता है बैटिंग-बॉलिंग
Advertisement
trendingNow11490196

IND vs BAN: KL Rahul की कप्तानी में भारतीय टीम को मिला ये प्लेयर, जडेजा जैसी करता है बैटिंग-बॉलिंग

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. इस प्लेयर ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर है. 

Twitter

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के ऊपर शिकंजा कस दिया है. बांग्लादेश ने 272 रनों पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं और टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 4 रनों की जरूरत है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के एक स्टार प्लेयर ने बहुत ही कमाल का खेल दिखाया है. ये खिलाड़ी रवींद्र जडेजा जैसी बैटिंग और बॉलिंग करने में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस प्लेयर ने किया कमाल 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उनकी गेंदबाजी देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. दूसरी पारी में अक्षर पटेल अभी तक 3 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं, पहली पारी में उन्होंने 1 विकेट चटकाया था. अक्षर पटेल जब अपनी लय में हों तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है. कातिलाना गेंदबाजी के साथ-साथ वह निचले क्रम पर उतरकर विस्फोटक बैटिंग में भी माहिर हैं. अब केएल राहुल की कप्तानी में उनका प्रदर्शन और निखकर सामने आया है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टेस्ट तीन दिन के अंदर ही खत्म कर दिया था. उस मैच में उन्होंने 11 विकेट अपने नाम किए थे. अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उस सीरीज में उन्होंने 27 विकेट चटकाए थे. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट मैचों में 39 विकेट अपने नाम किए हैं. 46 वनडे मैचों में 55 विकेट और 37 टी20 मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं. जब रवींद्र जडेजा चोटिल होकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुए थे. तब अक्षर पटेल को ही उनकी जगह खेलने का मौका मिला था. वह फील्डिंग के भी बड़े महारथी हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news