IND vs BAN : दूसरे टेस्ट मैच में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? 'कोच' ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow12447739

IND vs BAN : दूसरे टेस्ट मैच में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? 'कोच' ने दिया बड़ा बयान

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम किसी बदलाव के उतरेगी या पिछले मैच की ही प्लेइंग-11 के साथ खेलेगी. यह देखना दिलचस्प होगा. टीम के बैटिंग कोच ने प्लेइंग-11 को लेकर बड़ा बयान दिया है.

IND vs BAN : दूसरे टेस्ट मैच में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11? 'कोच' ने दिया बड़ा बयान

India vs Bangladesh 2nd Test : भारत और बांग्लादेश के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम किसी बदलाव के उतरेगी या पिछले मैच की ही प्लेइंग-11 के साथ खेलेगी. यह देखना दिलचस्प होगा. टीम के बैटिंग कोच ने प्लेइंग-11 को लेकर बड़ा बयान दिया है. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने मेहमान टीम को पहले मैच में रौंदकर सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बनाई हुई है. चेपॉक के मैच को भारत ने 280 रन से जीता था. अब टीम की नजरें क्लीन स्वीप करने पर होंगी.

कैसी होगी प्लेइंग-11?

भारतीय टीम के बैटिंग कोच अभिषेक नायर ने पुष्टि की है कि मैच के दिन के आधार पर प्लेइंग इलेवन का फैसला होगा, क्योंकि ग्रीन पार्क में दो पिचें तैयार की गई हैं. एक काली मिट्टी की सतह, जिससे स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है और दूसरी लाल मिट्टी की विकेट जो शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है. नायर ने कहा, 'टीम संयोजन तय करने में स्थितियां एक बड़ा कारक होंगी. हर कोई उपलब्ध है और हम कल अपनी टीम को अंतिम रूप देने से पहले देखेंगे कि पिच कैसा व्यवहार करती है.'

ये भी पढ़ें : टेस्ट सीरीज के बीच आई बड़ी खबर, स्टार क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

किस पिच पर खेला जाएगा मैच?

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने इस मैच के लिए दो पिच तैयार की हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच गौतम गंभीर ने मैच की पूर्व संध्या पर दोनों पिच का निरीक्षण किया. मैच के पहले दिन बारिश की भविष्यवाणी भी की गई है. नायर ने मैच से एक दिन पूर्व कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि किस पिच पर मैच खेला जाएगा. दोनों पिच अच्छी दिख रही है. कानपुर को अच्छी पिच तैयार करने के लिए जाना जाता है. अभी मुझे नहीं पता कि इससे उछाल मिलेगी या नहीं.' 

ये भी पढ़ें : बारिश के कारण धुल जाएगा IND vs BAN का दूसरा टेस्ट? कानपुर से आई होश उड़ाने वाली खबर

प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव

कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में बदलाव देखने को मिल सकता है. यह बदलाव गेंदबाजी खेमे में हो सकता है. दरअसल, भारत चेन्नई में पिछले टेस्ट मैच में दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेला था. अगर भारत दूसरे टेस्ट मैच में तीन स्पिनर के साथ खेलता है तो फिर अक्षर पटेल या कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में जगह मिलना तय है.  जब भारत ने पिछली बार ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच खेला था, तो स्पिनर्स ने 19 में से 17 विकेट लिए थे. नतीजतन, कुलदीप यादव के पास अपने घरेलू मैदान पर खेलने का अच्छा मौका है. उन्हें अभ्यास के दौरान भी कड़ी मेहनत करते देखा गया.

भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल.

Trending news