IND vs BAN 3rd ODI: प्रैक्टिस सेशन से ही तय हो गई भारत की प्लेइंग-XI, ये खिलाड़ी करेगा केएल राहुल के साथ ओपनिंग!
topStories1hindi1478360

IND vs BAN 3rd ODI: प्रैक्टिस सेशन से ही तय हो गई भारत की प्लेइंग-XI, ये खिलाड़ी करेगा केएल राहुल के साथ ओपनिंग!

India vs Bangladesh: अनुभवी ओपनर और नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसे में केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है. टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में कई बदलाव किए जाएंगे.

IND vs BAN 3rd ODI: प्रैक्टिस सेशन से ही तय हो गई भारत की प्लेइंग-XI, ये खिलाड़ी करेगा केएल राहुल के साथ ओपनिंग!

Ishan kishan, Rahul Tripathi in Practice Session: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे कल यानी 10 दिसंबर को खेला जाना है. वैसे तो भारत के लिए इस सीरीज में अब केवल लाज बचाने का ही मौका है. मेजबानों ने शुरुआती दोनों वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. चटगांव में होने वाले इस मैच के लिए शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन आयोजित किया गया जिसमें टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. हालांकि फोकस केवल 2 ही खिलाड़ियों पर रहा. 

केएल राहुल संभालेंगे कप्तानी

विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे केएल राहुल अब टीम का नेतृत्व भी करेंगे. रोहित शर्मा चोट के कारण तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसे में राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है. रोहित के अलावा स्टार पेसर दीपक चाहर और  युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन भी चोट के कारण सीरीज के तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान अंगूठे में गंभीर चोट लगी. दीपक भी अपनी हैमस्ट्रिंग की शिकायत की वजह से मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे. वहीं, कुलदीप सेन  पीठ में जकड़न से जूझ रहे हैं. 

ईशान और राहुल पर फोकस

केएल राहुल और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को चटगांव में नेट्स पर ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी पर विशेष ध्यान दिया. रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण दोनों में से किसी एक को शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. हालांकि ज्यादा संभावना ईशान किशन की है क्योंकि वह पहले भी इस जिम्मेदारी को निभा चुके हैं. झारखंड से ताल्लुक रखने वाले 24 साल के किशन ने भारत के लिए 9 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं. उनका वनडे में ओवरऑल स्ट्राइक रेट 90.5 का है.  

कुलदीप को टीम से जोड़ा

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे के लिए बीसीसीआई ने चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को स्क्वॉड में शामिल किया है. कुलदीप यादव  ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. कुलदीप इससे पहले यूपी के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलते नजर आए थे. 

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI: शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल (कप्तान), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news