Rahul Dravid: बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद कोच राहुल ने दिया ये बयान, कहा-अब आगे से करेंगे ये काम
topStories1hindi1475333

Rahul Dravid: बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद कोच राहुल ने दिया ये बयान, कहा-अब आगे से करेंगे ये काम

India vs Bangladesh ODI Series: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी है. अब कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि उम्मीद है कि जनवरी से उन्हें स्थिर टीम मिल जाएगी. 

Rahul Dravid: बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद कोच राहुल ने दिया ये बयान, कहा-अब आगे से करेंगे ये काम

Coach Rahul Dravid: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद दूसरे वनडे मैच में भी टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में 5 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा. अब इसके बाद कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने आगे की रणनीति की बारे में बात की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

कोच द्रविड़ ने दिया ये बयान 

कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हमारे नजरिए से देखें तो खेलना इतना आसान नहीं रहा है. हमारे पास पूरी टीम नहीं थी. उम्मीद करते हैं कि जनवरी से हमें घरेलू सीरीज में खेलने के लिए पूरी टीम मिल जाएगी, लेकिन यह चोटों पर निर्भर करेगा. हमें आईपीएल से पहले नौ वनडे (तीन न्यूजीलैंड, तीन श्रीलंका और तीन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलने हैं और उम्मीद करते हैं कि हमें इन मैचों के लिए एक स्थिर टीम मिलेगी.'

वनडे क्रिकेट पर देना होगा ध्यान 

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आगे बोलते हुए कहा, ‘पिछले 2 वर्षों में हम टी20 को काफी अधिक प्राथमिकता दे रहे थे, क्योंकि दो विश्व कप खेलने थे. अगले आठ-दस महीनों में हमारी प्राथमिकता वनडे क्रिकेट होगी. प्रारूपों में ढलना इतना आसान नहीं है.’ द्रविड़ ने कहा, ‘हमारे सफेद गेंद के विशेषज्ञों को कुछ आराम मिलेगा क्योंकि टेस्ट मैच खेले जाएंगे.’

टीम इंडिया ने किया खराब प्रदर्शन 

बांग्लादेश टूर से पहले भारतीय टीम को शिखर धवन की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 1-0 से हार झेलनी पड़ी थी. अब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ भी सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है. भारत का वनडे प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. दोनों ही दौरों पर अलग-अलग टीमें उतारी गईं थीं. साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. इसके लिए टीम इंडिया अभी से तैयारी शुरू करेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news