भारत- बांग्लादेश का वो टेस्ट जिसके बाद विराट के बल्ले को लग गई जंग, सालों तक नहीं बना सके थे शतक
Advertisement
trendingNow12392089

भारत- बांग्लादेश का वो टेस्ट जिसके बाद विराट के बल्ले को लग गई जंग, सालों तक नहीं बना सके थे शतक

India Vs Bangladesh: अगले महीनें भारत बनाम बांग्लादेश का टेस्ट मैच शुरू होने वाला है. जिसको लेकर लोग कई रिकार्ड्स को याद कर रहे है. इस स्टोरी में हम आपको बता रहे है. भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट के बारे में.

भारत- बांग्लादेश का वो टेस्ट जिसके बाद विराट के बल्ले को लग गई जंग, सालों तक नहीं बना सके थे शतक

India Vs Bangladesh Test Match 2024: सितम्बर महीनें में होने वाले भारत और बांग्लादेश के टेस्ट क्रिकेट मैच (India Bangladesh Test match 2024) की चर्चा आज से ही शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिकार्ड वायरल हो रहे है. आज अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे है कि भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट के बारे में जिसमें भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज किया था. आपको बता दे कि कुछ दिन पहले ही जय शाह (Jay Shah) ने डे-नाइट टेस्ट मैच कराने से मना किया था.

 

कब हुआ था मैच?

आपको बता दे कि भारत ने अपना पहला डे-नाइट मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन-गार्डन में खेला था. इस मैच में भारतीय टीम ने 46 रन से जीत दर्ज किया था और ये मैच केवल तीन दिन तक चला था.

 

कोहली की कप्तानी और शतक

इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम की कप्तानी करते है हुए. इस मैच में 194 गेंदों पर 136 रनों की कप्तानी पारी खेला था. इसके साथ ही इस मैच में गेंदबाज इंशात शर्मा ने पहली पारी में केवल 22 रन देकर बांग्लादेश को 106 रन पर रोक दिया था. इशांत शर्मा के अलावा उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने भी इस मैच में अपना जलवा दिखाया था. हैरानी की ये बात है कि कोहली ने इस मैच के तीन शाल बाद  एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था.

 

जय शाह ने क्या कहा?

आपको बता दे कि कुछ दिन पहले ही जय शाह ने डे-नाइट टेस्ट मैच से इंकार किया है. शाह ने कहा है कि भारत में खेलें जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच 2-3 दिन में ही खत्म हो जाते हैं. जिससे 5 दिन का टेस्ट मैच का रोमांच फीका पड़ जाता है. इस लिए BCCI डे- नाइट टेस्ट मैचों पर रूचि नहीं दिखा रहा है.

 

 

 

Trending news